NDTV Khabar

CLAT 2018 के रिजल्‍ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, 31 मई को ही आएंगे नतीजे

CLAT 2018: सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज (NUAL) को क्‍लैट का रिजल्‍ट 31 मई को घोषित करने का आदेश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CLAT 2018 के रिजल्‍ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, 31 मई को ही आएंगे नतीजे

CLAT 2018 के परीक्षा परिणाम 31 मई को घोषि‍त किए जाएंगे. इस बार कोच्चि ने इस परीक्षा को आयोजित किया है.

खास बातें

  1. CLAT 2018 के नतीजों पर स्‍टे लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
  2. अब नतीजे 31 मई को ही घोषित किए जाएंगे
  3. ग्रीवांस रिड्रेसल कमेटी 6 जून तक फॉर्मूले के साथ रिपोर्ट जमा कराएगी
नई द‍िल्‍ली :

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2018 को रद्द करने से साफ इनकार कर दिया है. इसी के साथ कोर्ट ने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज (NUAL) को 31 मई को रिजल्‍ट घोषित करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि कोर्ट के इस आदेश के बाद देश के प्रमुख 19 नेशनल लॉ कॉलेजों में एडमिशन का रास्‍ता साफ हो गया है.

CLAT 2017 में राजस्‍थान के रजत मालू ने किया टॉप
 

supreme court

दरअसल, 13 मई 2018 को हुई  CLAT परीक्षा के दौरान बिजली जाने और कंप्यूटर के सही तरीके से काम न करने की वजह से हजारों स्‍टूडेंट पूरी तरह से परीक्षा नहीं दे पाए थे. इस बात को लेकर प्रभावित स्‍टूडेंट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि रिजल्‍ट पहले से तय तारीख यानी कि 31 मई को ही जारी किया जाए. इसी के साथ कोर्ट ने ग्रीवांस रिड्रेसल कमेटी को निर्देश दिया कि उनके पास जितने भी स्‍टूडेंट की शिकायतें आई हैं उनको सुलझाने के लिए रिपोर्ट के जरिए फॉर्मूला सुलझाया जाए. इस रिपोर्ट को छह जून तक कोर्ट के पास भेजना होगा. 

इस रिपोर्ट में कोर्ट को बताया जाएगा कि शिकायत करने वाले स्‍टूडेंट की परीक्षा दोबारा ली जाए या उन्‍हें एक्‍सट्रा नंबर दिए जाएं. या फिर क्‍या इसका दूसरा समाधान हो सकता है या नहीं?


ये हैं भारत की 10 सबसे चुनौतीपूर्ण परीक्षाएं जिन्हें पास करना है टेढ़ी खीर

टिप्पणियां

गौरतलब है कि CLAT नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्‍जाम हैं. ये एंट्रेंस एग्‍जाम हर साल होता है और इसे क्रैक करने वालों को नेशनल लॉ यूनिविर्सिटी में एडमिशन मिलता है. इस साल यह एग्‍जाम नेशनल एडवांस्‍ड लीगल स्टडीज, कोच्‍च‍ि ने आयोजित किया था.

Video: क्‍या सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्‍ट को कमजोर नहीं किया है?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement