CLAT 2020 Exam Update: क्लैट एग्जाम एक बार फिर हुआ स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

CLAT 2020 Exam Update: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) को एक बार फिर से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.

CLAT 2020 Exam Update: क्लैट एग्जाम एक बार फिर हुआ स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

क्लैट एग्जाम एक बार फिर स्थगित हो गया है.

CLAT 2020 Exam Update: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) को एक बार फिर से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. इस साल CLAT के संयोजक प्रोफेसर बलराज चौहान और जबलपुर के धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (DNLU) के वाइस-चांसलर ने NDTV को बताया कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) को  देश में COVID-19 की स्थिति के कारण फिर से स्थगित कर दिया गया है. क्लैट एग्जाम 22 अगस्त को होने वाला था. अब  यह परीक्षा कब होगी इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है. 

प्रोफेसर चौहान ने कहा, "हम चाहते हैं कि हर छात्र को परीक्षा में बैठने का उचित मौका मिले. देश के विभिन्न हिस्सों में घोषित किए गए लॉकडाउन के कारण छात्रों को परीक्षा में शामिल होने में मुश्किल होगी. इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हमने क्लैट परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित करने का फैसला किया है." उन्होंने यह भी कहा की परीक्षा की नई तारीख की घोषणा शिक्षा और गृह मंत्रालय की सलाह के बाद की जाएगी. 

बता दें कि क्लैट एग्जाम इससे पहले भी कई  बार स्थगित किया जा चुका है. क्लैट एग्जाम सबसे पहले 10 मई को होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. तब से अब तक एग्जाम को कोरोनावायरस के चलते कई बार स्थगित किया गया है. पिछले साल क्लैट एग्जाम 26 मई को आयोजित किया गया था, जिसका रिजल्ट जून में जारी हुआ था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CLAT क्या है?
कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है. इस एग्जाम के जरिए अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है. देश में 22 लॉ यूनिवर्सिटी इस कोर्स को कराती हैं. नवंबर 2019 में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट के एग्जाम और सवालों के पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अब 200 के बजाय 150 सवाल ही करने होंगे.

क्लैट 2020 एग्जाम में अंग्रेजी भाषा, करेंट अफेयर्स, लीगल रीजनिंग, लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटेटिव तकनीक से सवाल पूछे जाएंगे. क्लैट एग्जाम या एडमिशन से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियस वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं.