JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

JEE Main AND NEET 2020: जेईई मेन और नीट परीक्षाओं को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन यूपी सरकार परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन कर रही है.

JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

नीट-जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है उप्र सरकार : सीएम योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

JEE Main AND NEET 2020: जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. कई राजनीतिक हस्तियां जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही हैं. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने जेईई (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं के आयोजन को टालने की विपक्षी राजनीतिक दलों की मांग के बीच शुक्रवार को स्पष्ट किया कि राज्य सरकार इन परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. सीएम योगी ने लोकभवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा, ''प्रदेश सरकार नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है.''

उन्होंने कहा, ''नौ अगस्त, 2020 को राज्य में बीएड की प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई, जिसमें लगभग पांच लाख अभ्यर्थी थे. इस परीक्षा में कहीं से भी संक्रमण (कोरोनावायरस) की कोई खबर नहीं आई.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश की परीक्षा भी संपन्न कराई गई है.

Newsbeep

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने स्‍टूडेंट को लेकर एक ट्वीट के जरिए अपनी राय बताई. कांग्रेस की ओर से किए इस ट्वीट में सोनिया गांधी कह रही हैं, "स्‍टूडेंट हमारा भविष्य हैं, हम एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए उन पर निर्भर हैं. इसलिए अगर उनके भविष्‍य के बारे में कोई भी निर्णय लिया जाना है तो यह उनकी सहमति से लिया जाना चाहिए." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि मेडिकल और इंजीनियरिंग संस्थाओं में एडमिशन के लिए होने वाली इन प्रवेश परीक्षाओं के होने में एक महीने से भी कम वक्त बचा है. सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद देश में परीक्षाएं कराने की तैयारियां चल रही हैं. हालांकि, इसका जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है. 
 
वहीं, परीक्षा को स्थगित करने के विरोध के बीच 17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने जेईई (JEE 2020) और नीट (NEET 2020) परीक्षा के लिये अपना प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड कर लिया है. इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank') ने बृहस्पतिवार को दी. उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि छात्र हर हाल में परीक्षा चाहते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)