NDTV Khabar

CMAT 2018: AICTE ने जारी किए एडमिट कार्ड, एग्‍जाम 20 जनवरी को

परीक्षा 4 भागों में आयोजित की जाएगी और इसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनका जवाब देने के लिए उम्‍मीदवार को 3 घंटे का समय दिया जाएगा. परीक्षा खत्‍म होने के बाद, एआईसीटीई अखिल भारतीय मेरिट लिस्ट और स्टेट मेरिट लिस्ट जारी करती है. परीक्षा देशभर के 75 शहरों में आयोजित की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CMAT 2018: AICTE ने जारी किए एडमिट कार्ड, एग्‍जाम 20 जनवरी को
टिप्पणियां
AICTE ने CMAT 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. सीएमएटी परीक्षा 20 जनवरी, 2018 को आयोजित की जाएगी. आपको बता दें कि परीक्षा ऑनलाइन माध्‍यम में कराई जाएगी. परीक्षा 4 भागों में आयोजित की जाएगी और इसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनका जवाब देने के लिए उम्‍मीदवार को 3 घंटे का समय दिया जाएगा. परीक्षा खत्‍म होने के बाद, एआईसीटीई अखिल भारतीय मेरिट लिस्ट और स्टेट मेरिट लिस्ट जारी करती है. परीक्षा देशभर के 75 शहरों में आयोजित की जाएगी.

कैसे करें CMAT 2018 का Admit Card डाउनलोड?
Step one: सबसे पहले CMAT की ऑफिशियल वेबसाइट www.aicte-cmat.in पर जाएं.
Step two: अब 'Download Admit Card' लिंक पर क्लिक करें.
Step three: अपना ईमेल एड्रेस और पासवर्ड दर्ज करें.
Step four: इसके बाद सब्मिट के बटन पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड पेज पर नजर आने लगेगा.
  एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद कार्ड में अपनी सभी डिटेल चेक कर लें. CMAT एग्‍जाम का रिजल्‍ट फरवरी 2018 तक जारी किया जा सकता है. सीआईएमएटी स्कोर ऐसे सभी संस्थानों / विभागों / कॉलेजों / विश्वविद्यालयों से संबंधित कॉलेजों द्वारा स्वीकार किए जाते हैं जो एआईसीटीई द्वारा एफिलिएटेड हैं.
  परीक्षा के दिन उम्‍मीदवार को सेल्‍फ अटेस्‍टेड एडमिट कार्ड और अपनी फोटो लानी होगी. ध्‍यान रहे आपके एडमिट कार्ड और आपके आईडी प्रुफ पर दिए गया आपका नाम एक जैसा होना चाहिए.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement