तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा- अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए 7 दिसंबर से खुलेंगे कॉलेज

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (Tamil Nadu Chief Minister K Palaniswami) ने सोमवार को घोषणा की कि सात दिसंबर से स्नातक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में पंजीकृत छात्रों के लिए कॉलेज खोले जाएंगे.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा- अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए 7 दिसंबर से खुलेंगे कॉलेज

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस की वजह से लागू पाबंदियों में और ढील देते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (Tamil Nadu Chief Minister K Palaniswami) ने सोमवार को घोषणा की कि सभागारों में सामाजिक, राजनीतिक और मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी और सात दिसंबर से स्नातक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में पंजीकृत छात्रों के लिए कॉलेज खोले जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालय में कला, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, कृषि, मत्स्यपालन और पशु चिकित्सा सहित सभी विषयों के स्नातक पाठ्यक्रम में अंतिम वर्षों के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं और छात्रावास सात दिसंबर से खोलने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि सात दिसंबर से ही मेडिकल और पैरा-मेडिकल की स्नातक और परास्नातक की कक्षाएं भी खोली जा सकेंगी. 

पलानीस्वामी ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए पंजीकृत छात्रों के लिए हालांकि, कक्षाएं अगले साल एक फरवरी से खुलेंगी. उन्होंने बताया कि सभी प्रदर्शनी केंद्रों को कारोबार के इरादे से काम करने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक से 31 दिसंबर तक अधिकारियों की पूर्व अनुमति से सामाजिक,राजनीतिक और मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने आधिकारिक विज्ञप्ति में हालांकि, स्पष्ट किया कि सभागार में आयोजित इन कार्यक्रमों में लोगों के शामिल होने की अधिकतम सीमा 200 व्यक्ति या क्षमता का 50 प्रतिशत होगी.  विज्ञप्ति के मुताबिक छत के नीचे कार्यक्रम आयोजित करने के लिए चेन्नई में पुलिस आयुक्त से और राज्य के अन्य जिलों में जिला कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगले साल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर विपक्षी द्रमुक और भाजपा लगातार रैली आयोजित करने का प्रयास कर रही हैं. इस बीच, पलानीस्वामी ने कहा कि खुले में कार्यक्रम करने की अनुमति देने पर फैसला अगले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखकर लिया जाएगा.