इस राज्य के स्कूलों में हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान पर होगी चर्चा

छत्तीसगढ़ के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अब हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

इस राज्य के स्कूलों में हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान पर होगी चर्चा

स्कूलों में महीने के प्रथम सप्ताह में संविधान की प्रस्तावना पर चर्चा होगी.

खास बातें

  • स्कूलों में हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान पर चर्चा होगी.
  • इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं.
  • महीने के प्रथम सप्ताह में संविधान की प्रस्तावना पर चर्चा होगी.
नई दिल्‍ली:

छत्तीसगढ़ के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अब हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि महीने के प्रथम सप्ताह में संविधान की प्रस्तावना पर चर्चा होगी, वहीं दूसरे सप्ताह में संविधान में उल्लेखित मौलिक अधिकार, तीसरे सप्ताह में मौलिक कर्तव्य और चौथे सप्ताह में राज्य के नीतिनिर्देशक तत्वों पर चर्चा आयोजित की जाएगी.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन संविधान दिवस के अवसर पर यह घोषणा की थी कि प्रदेश के शैक्षणिक संस्थाओं में छात्र-छात्राओं को संविधान की जानकारी देने के लिए प्रत्येक सोमवार को कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, ताकि बच्चों को इसकी समुचित जानकारी हो सके.

इससे पहले मध्य प्रदेश में भी शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में शनिवार को संविधान की उद्देशिका के वाचन के निर्देश दिए थे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com