Coronavirus: इस राज्‍य में 7वीं और 8वीं के छात्रों को किया जाएगा पास, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए सुनाया ये फैसला

Coronavirus: कर्नाटक सरकार ने सातवीं और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को बगैर परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रवेश देने का निर्णय लिया है.

Coronavirus: इस राज्‍य में 7वीं और 8वीं के छात्रों को किया जाएगा पास, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए सुनाया ये फैसला

कर्नाटक में 7वीं और 8वीं के छात्रों को पास किया जाएगा.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन (Corona Lockdown) के मद्देनजर कर्नाटक के प्राथमिक माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके विभाग ने सातवीं और आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को बगैर परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रवेश देने का निर्णय लिया है.

मंत्री ने कहा कि नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों को उनके कक्षा आकलन के आधार पर प्रोन्नत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के बारे में 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने छात्रों से अपने-अपने घरों में ही रहने की अपील की.


इससे पहले कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में भेजने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि विद्यालय शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए अगली कक्षा में जाने की ''कोई रुकावट'' नहीं होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चटर्जी ने कहा, ''वर्तमान हालात के मद्देनजर, विभाग (राज्य संचालित और राज्य संबद्ध) स्कूलों को आठवीं कक्षा तक के सभी संस्थानों में छात्रों के लिए ''बिना रुकावट'' की नीति लागू करने के निर्देश दे रहा है." कोरोनावायरस प्रकोप के कारण विभाग ने 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था. ऐसे में छात्रों की परीक्षाएं नहीं हो सकी थीं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)