Coronavirus: कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? नहीं तय की गई कोई समय सीमा

समाचार एजेंसी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए फिलहाल कोई समय सीमा तय नहीं की गई है.

Coronavirus: कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? नहीं तय की गई कोई समय सीमा

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. देशभर के स्कूल लंबे समय से बंद हैं. छात्र अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं. हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर स्कूल कब से खोले जाएंगे. इसी बीच समाचार एजेंसी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए फिलहाल कोई समयसीमा तय नहीं की गई है. हालांकि, केवल केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने अब तक स्कूल खोलने का इरादा व्यक्त किया है. समाचार एजेंसी ने यह भी कहा है कि स्कूलों को खोलने का निर्णय COVID-19 की स्थिति पर निर्भर करेगा.

इसी बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को एक संसदीय पैनल को बताया कि ऑनलाइन कक्षाएं केवल कक्षा 3 से ऊपर के स्कूली बच्चों के लिए होती हैं और 8वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए सीमित संख्या में ऑनलाइन कक्षाओं की अनुमति होती है. 

Newsbeep

वहीं, इससे पहले मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से एक संभावित अवधि पर माता-पिता की प्रतिक्रिया लेने के लिए कहा था कि वे लोग कब से स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले पर राजी हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा भेजे गए एक सर्कुलर में माता-पिता से पूछा गया था की स्कूलों के फिर से खुलने पर उनकी क्या अपेक्षाओं होंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते मार्च के महीने से देशभर के सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं. हालांकि, स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान कम करने के लिए उन्हें ऑनलाइन ही पढ़ाया जा रहा है. अब देखना ये होगा कि देश में कब और कैसे स्कूल दोबारा से खोले जाते हैं.