NDTV Khabar

टेक्नीकल इंस्टीट्यूट्स में पढ़ाए जा रहे हैं पुराने कोर्स: लोकसभा उपाध्यक्ष

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेक्नीकल इंस्टीट्यूट्स में पढ़ाए जा रहे हैं पुराने कोर्स: लोकसभा उपाध्यक्ष
नयी दिल्ली: देश के तकनीकी संस्थानों से निकले छात्रों के बड़ी संख्या में बेरोजगार रहने का मुद्दा उठाए जाने पर लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबी दुरै ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि इन संस्थानों का कोर्स पुराना है.

लोकसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर द्वारा पेश राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी, विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (दूसरा संशोधन) विधेयक 2016 पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस की सुष्मिता देव ने कहा कि विश्व बैंक कहता है कि दुनिया में इंजीनियरों की मांग बढ़ रही है लेकिन दूसरी ओर अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) का कहना है कि देश में हर साल परीक्षा पास करने वाले आठ लाख इंजीनियरों में से पांच लाख बेरोजगार रह जाते हैं.

देव ने कहा कि ऐसे में मंत्रालय को इस बात का पता लगाना होगा कि हमारी तकनीकी शिक्षा व्यवस्था में कहां गलती हो रही है.

टिप्पणियां
इस पर आसन पर मौजूद उपाध्यक्ष एम थंबी दुरै ने भी असंतोष जताते हुए कहा कि देश के तकनीकी संस्थानों का कोर्स पुराना है. वे पुराना कोर्स पढ़ा रहे हैं.

यह विधेयक आंध्र प्रदेश और ओडिशा में स्थित प्रौद्योगिकी शिक्षा संस्थानों का दर्जा बढ़ाकर उन्हें राष्ट्रीय स्तर के संस्थान का दर्जा प्रदान करने के लिए लाया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement