बिहार: स्कूल, कॉलेज खोलने के लिए दिशा निर्देश जारी, 50% प्रतिशत से अधिक नहीं होगी उपस्थिति

गाइडलाइन में कहा गया है कि छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. इसी के साथ छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. बता दें, 5.पानी की टंकी, किचेन, वाशरूम को सेनिटाइज किया जाएगा. इसी के साथ डिजिटल थर्मोमीटर, सेनेटाइजर, साबुन की सुविधा उपलब्ध होगी और स्कूल में छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी रखी जाएगी.

बिहार: स्कूल, कॉलेज खोलने के लिए दिशा निर्देश जारी, 50% प्रतिशत से अधिक नहीं होगी उपस्थिति

नई दिल्ली:

बिहार में शैक्षणिक संस्थान 4 जनवरी से फिर से खुलेंगे. कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए स्कूल खुलेंगे और अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेज खुलेंगे. स्कूलों के अलावा, शिक्षा विभाग ने राज्य में कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. आपको बता दें, बिहार सरकार द्वारा स्कूल , कॉलेज खोलने के दिशा निर्देश जारी किए हैं. 50 प्रतिशत से अधिक की उपस्थिति नहीं होगी.

गाइडलाइन में कहा गया है कि छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा     जाएगा. इसी के साथ छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा.  बता दें, 5.पानी की टंकी, किचेन, वाशरूम को सेनिटाइज किया जाएगा. इसी के साथ डिजिटल थर्मोमीटर, सेनेटाइजर, साबुन की सुविधा उपलब्ध होगी और स्कूल में  छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी रखी जाएगी.

बता दें, बिहार में 4 जनवरी,2021 से शिक्षण संस्थान दोबारा खोले जा रहे हैं. 4 जनवरी से नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुलेंगे. कॉलेज सिर्फ फाइनल के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे.

एक सप्ताह के बाद आपदा प्रबंधन ग्रुप ये देखेगा, कि स्कूल-कॉलेज खोलने के बाद कोरोना का प्रकोप कहीं बढ़ तो नहीं रहा है. समीक्षा में सबकुछ ठीक रहा तो 18 जनवरी से कक्षा 1-8 तक के स्कूल और सभी कक्षा के लिए कॉलेज खोल दिए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com