NDTV Khabar

CSBC,Bihar police Constable Result 2017: एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय रखें इन बातों का ध्यान

बिहार पुलिस ने पिछले साल कुल 9900 पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन कराया था. इसका परिणाम जनवरी के आखिरी सप्ताह में घोषित किया गया था.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CSBC,Bihar police Constable Result 2017: एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय रखें इन बातों का ध्यान

बिहार पुलिस की फाइल फोटो

खास बातें

  1. 9 फरवरी से वेबसाइट पर उपलब्ध है एडमिट कार्ड
  2. 9900 पदों के लिए लाखों प्रतिभागियों ने दी है परीक्षा
  3. दूसरे चरण के बाद तैयार किया जाएगा मेरिट लिस्ट
नई दिल्ली: बिहार पुलिस (CSBC, Bihar Police Constable Result 2017) कांस्टेबल परीक्षा के दूसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. पहले चरण की परीक्षा में सफल हुए छात्र इसे विभाग की वेसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड बगैर किसी रुकावट के डाउनलोड करने के लिए जरूरी है कि आप कुछ अहम बातों का ध्यान रखना होगा. विभाग की वेबसाइट पर जाने के बाद और एडमिट कार्ड डाउनलोड होने तक आपको धैर्य दिखाना होगा. वेबसाइट पर ज्यादा लोगों के एक साथ साइन इन करने की वजह से यह स्लो हो जाती है. ऐसे में अगर आप संबंधित पेज पर लगातार क्लिक करते हैं तो साइट हैंग भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: पटना पुलिस ने 12 घंटे में सुलझाया किडनैपिंग केस

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अगर वेबसाइट स्लो काम कर रही हो तो आपको कुछ देर इंतजार करना चाहिए. गौरतलब है कि विभाग दूसरे चरण की परीक्षा 19 फरवरी को आयोजित करने जा रहा है. बिहार पुलिस ने पिछले साल कुल 9900 पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन कराया था. इसका परिणाम जनवरी के आखिरी सप्ताह में घोषित किया गया था. अब विभाग दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा का आयोजन कराने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: थानाध्यक्ष को गोली मारकर फरार हुआ निलंबित ASI, छापेमारी में जुटी पुलिस

यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
पहले चरण में सफल हुए प्रतिभागी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपको वेबसाइट पर अपना रोल नंबर व अन्य जानकारी देनी होगी. यह जानकारी देते ही आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुलकर आएगा, जिसे आप डाउनलोड कर उसका प्रिंट भी ले सकते हैं.

VIDEO: बिहार पुलिस के जवान ने शव को रस्सी से घसीटा


एडमिट कार्ड डाउनलोड की प्रक्रिया के दौरान हो सकता है वेबसाइट पर लोड ज्यादा होने की वजह से वह हैंग हो. ऐसे में आपको लगातार उसपर प्रयास करने की जगह कुछ देर के लिए रुक जाना चाहिए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement