NDTV Khabar

CTET 2019 Result: सीटेट परीक्षा में 3.52 लाख उम्मीदवार हुए पास, डिजीलॉकर में देखें अंक पत्र

CTET Result: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में करीब 3.52 लाख उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CTET 2019 Result: सीटेट परीक्षा में 3.52 लाख उम्मीदवार हुए पास, डिजीलॉकर में देखें अंक पत्र

CTET 2019 Result: सीटीईटी का आयोजन सीबीएसई ने 7 जुलाई को किया था.

नई दिल्ली:

CTET Result 2019: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2019) में करीब 3.52 लाख उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं. परीक्षा का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कराया था. इस परीक्षा में करीब 23.77 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने मंगलवार को कहा कि परीक्षा का परिणाम (CTET 2019 Result) 23 दिनों बाद घोषित कर दिया गया. मंत्री ने ट्वीट किया, "सीबीएसई द्वारा आयोजित कराए गए सीटीईटी का परिणाम घोषित कर दिया गया. मैं सीबीएसई को रिकॉर्ड 23 दिनों में परिणाम (CTET 2019 July Result) घोषित करने के लिए बधाई देता हूं. सभी सफल उम्मीदवारों को मेरी तरफ से बधाई."

12वें सीटीईटी का आयोजन सीबीएसई ने 7 जुलाई को देश भर के 104 शहरों के 2942 केंद्रों पर किया था. उम्मीदवारों का अंकपत्र सीबीएसई की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. सीबीएसई ने एक बयान में कहा, "3.52 लाख उम्मीदवारों में से 2.15 लाख उम्मीदवार प्रथम प्रश्न पत्र में (प्राथमिक विद्यालयों में 1-5 ग्रेड में पढ़ाने के लिए) और 1.37 लाख उम्मीदवार द्वितीय प्रश्न पत्र (उच्च प्राथमिक विद्यालय के 6-8 ग्रेड में पढ़ाने के लिए) में उत्तीर्ण हुए हैं."


टिप्पणियां

सीबीएसई ने भी उम्मीदवारों को अंकपत्र प्रदान किया है और सफल उम्मीदवारों को पात्रता प्रमाण पत्र दिया जाएगा, यह डिजिटल फार्मेट में उनके डिजीलॉकर अकाउंट में होगा. सीटीईटी का अंकपत्र सात सालों के लिए मान्य होता है.

अन्य खबरें
CTET 2019 July Result: सीटेट परीक्षा का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक
RRB NTPC Exam: कब होगी एनटीपीसी परीक्षा? जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement