दावणगेरे यूनिवर्सिटी ने जारी किए रिजल्‍ट, जानें कैसे करें चेक

स्थापना से पहले दावणगेरे विश्वविद्यालय ने 1979 से 1987 तक मैसूर विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर केंद्र के रूप में काम किया था. 18 अगस्त 2009 को दावणगेरे विश्वविद्यालय (कर्नाटक सरकार से राजपत्र अधिसूचना के साथ) को इस क्षेत्र के लोगों की शैक्षिक आकांक्षाओं को पूरा करने के उद्देश्य और दृष्टि से तैयार किया गया था.

दावणगेरे यूनिवर्सिटी ने जारी किए रिजल्‍ट, जानें कैसे करें चेक

दावणगेरे विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अंडर ग्रेजुएट (यूजी) या डिग्री प्रोग्राम के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. दावणगेरे विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित यूजी कोर्सेज के रिजल्‍ट कर्नाटक आधारित विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करके देखे जा सकते हैं. इसका मुख्यालय दावणगेरे में है.

दावणगेरे विश्वविद्यालय ने जुलाई में बीए, बीएससी, बीबीएम, बीसीए, बीसीएम और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए थे. रिजल्‍ट घोषित करने के बाद दावणगेरे विश्‍वविद्यालय की वेबसाइट हैवी ट्रेफिक होने के कारण क्रेश हो गई थी.

अगर इस बार भी आपको अपना रिजल्‍ट देखने में परेशानी हो रही है तो बेहतर होगा कि आप थोड़ी देर बाद अपना रिजल्‍ट चेक करें.
 

ऐसे करें अपना रिजल्‍ट चेक:
laptop computer generic istock
https://i.ndtvimg.com/i/2016-10/laptop-computer-generic-istock_650x400_81475642820.jpg
Step One: सबसे पहले दावणगेरे की ऑफिशियल वेबसाइट davangereuniversity.ac.in पर लॉगइन करें.
Step Two: अब होमपेज पर दिए गए UG results के लिएंक पर क्लिक करें.
Step Three: अगले पेज पर अपना सब्‍जेक्‍ट चुने. अब अपना रोल नम्‍बर सब्मिट करने के बाद एंटर का बटन दबाएं.
Step Four: आप अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं.

दावणगेरे विश्वविद्यालय
स्थापना से पहले दावणगेरे विश्वविद्यालय ने 1979 से 1987 तक मैसूर विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर केंद्र के रूप में काम किया था. 18 अगस्त 2009 को दावणगेरे विश्वविद्यालय (कर्नाटक सरकार से राजपत्र अधिसूचना के साथ) को इस क्षेत्र के लोगों की शैक्षिक आकांक्षाओं को पूरा करने के उद्देश्य और दृष्टि से तैयार किया गया था. विश्वविद्यालय में कुल 112 कॉलेज हैं, जिनमें एक संविधान महाविद्यालय और एक स्वायत्त महाविद्यालय है, जो 60,000 से अधिक छात्रों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने वाले विभिन्न विषयों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम पेश करता है.
 
करियर जॉब्‍स की और खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com