अब 16 मार्च से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

अब 16 मार्च से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं अब 16 मार्च से शुरू होंगी. निर्वाचन आयोग ने यूपी बोर्ड के नए परीक्षा कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है. हालांकि परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी होना अभी बाकी है. 

अंग्रेजी दैनिक टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक एडिश्नल चीफ इलेक्ट्रॉरल ऑफिसर अनिल गर्ग ने बताया है कि चुनाव आयोग के पास 16 मार्च से यूपी बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे आयोग ने अनुमति दे दी है. 

11 मार्च को यूपी चुनाव के नतीजे आ जाएंगे. उसके बाद 13 मार्च को होली है. इसके बाद स्टूडेंट्स को एक दिन का ब्रेक देकर 16 मार्च से परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड की ओर से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए जारी तारीखों पर रोक लगा दी थी. पहले हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होने वाली थीं. 

Newsbeep

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में 60 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल होंगे. 10वीं में 34,04,471 और 12वीं में 26,24,681 यानी कुल 60,29,152 लाख रेगुलर और प्राइवेट परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाईस्कूल की परीक्षा 1 अप्रैल, 2017 और इंटर की परीक्षा 21 अप्रैल तक चलेगी.