KVS Results 2020: कोरोनावायरस के चलते ईमेल और व्हॉट्सऐप पर जारी होंगे रिजल्ट

Coronavirus: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अहम जानकारी साझा करते हुए बताया है कि दिल्ली के सभी केंद्रीय विद्यालय फाइनल परीक्षा के रिजल्ट ऑनलाइन ही ईमेल या व्हॉट्सऐप पर जारी करेंगे.

KVS Results 2020: कोरोनावायरस के चलते ईमेल और व्हॉट्सऐप पर जारी होंगे रिजल्ट

KVS Results 2020: केंद्रीय विद्यालय फाइनल परीक्षा के रिजल्ट ऑनलाइन जारी करेंगे.

नई दिल्ली:

KVS Results 2020: चीन के बाद अब भारत भी कोरोना वायरस की चपेट में है. दिल्ली समेत देश के कई शहरों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर के कई स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. कई परीक्षाएं भी रद्द हो गई हैं. अब इसी बीच केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने अहम जानकारी साझा करते हुए बताया है कि दिल्ली के सभी केंद्रीय विद्यालय फाइनल परीक्षा के रिजल्ट ( KVS RESULTS 2020) ऑनलाइन ही ईमेल या व्हाट्सएप पर जारी करेंगे. केंद्रीय विद्यालय संगठन ने ये फैसला कोरोना वायरस से एतिहात के तौर पर लिया है. 

केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारी ने बताया, "पैरेंटस् को इस साल अपने बच्चों का रिजल्ट ईमेल य़ा व्हाट्सएप के जरिए मिलेगा. अगर माता-पिता को अपने बच्चे के रिजल्ट के बारे में कुछ भी जानकारी मालूम करनी है तो वे फोन के जरिए टीचर्स से बात कर सकते हैं या फिर स्कूल खुलने पर."

बता दें कि कोरोना वायरस के एहतियात के तौर  पर दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.

केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन

पिछले साल पहली कक्षा में एडमिशन के लिए प्रक्रिया ऑनलाइन हुई थी. वहीं, दूसरी और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए ऑफलाइन ही आवेदन की प्रक्रिया चली थी. इस बार भी पहली कक्षा के लिए एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) अपने हर स्कूल की एडमिशन लिस्ट जारी करेगा. बता दें कि साल 2019 में केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए करीब 8 लाख आवेदन किए गए थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)