दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं.

दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में हुए सफल, मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं

दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 500 से अधिक छात्र JEE परीक्षा में सफल हुए.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष की जेईई-मुख्य परीक्षा (JEE Main Exams) में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों के 500 से अधिक छात्र सफल हुए हैं. इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री ने छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं भी दीं. जेईई-मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार रात को घोषित किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी के पांच छात्रों ने इस परीक्षा में 100 परर्सेंटाइल हासिल किए हैं, जोकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दो बार स्थगित होने के बाद इस महीने के शुरू में आयोजित की गई थी.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, '' इस वर्ष दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 510 छात्रो ने जेईई-मुख्य परीक्षा में सफलता प्राप्त की. इससे पहले वर्ष 2019 में 473 और वर्ष 2018 में 350 छात्रों ने परीक्षा पास की थी. सभी छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं. मुझे आप पर गर्व है. 98 फीसदी परिणाम के बाद सरकारी स्कूलों की एक और बड़ी उपल्ब्धि.'' 

JEE Main Result 2020 Topper's: ऐसा रहा इस बार का रिजल्ट

Newsbeep

जेईई मेन 2020 परीक्षा में 100 Percentile स्कोर करने वाले उम्मीदवारों की संख्या पिछले साल के बराबर ही है. पिछले वर्ष की तरह इस साल भी 24 उम्मीदवारों ने पूरे 100 Percentile स्कोर किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2020 के रिजल्ट (JEE Main Result 2020) की घोषणा शुक्रवार को की. इस बार जेईई परीक्षाओं का रिजल्ट करीब 8.58 लाख उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया, जो देशभर के 660 केंद्रों में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे. जेईई मेन परीक्षा में आवश्यक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NIT) और सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (जीएफटीआई) में एडमिशन के लिए आवेदन करने के योग्य बन बन गए हैं.