गर्मी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने टाली 10वीं और 12वीं की रीमिडियल क्लास

दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government Schools) में 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए एक घंटे की अतिरिक्त कक्षाएं नहीं लगेंगी.

गर्मी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने टाली 10वीं और 12वीं की रीमिडियल क्लास

कक्षा 10 व 12 के छात्रों की रीमिडियल कक्षाओं को अगले नोटिस तक टाल दिया गया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government Schools) में 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए एक घंटे की अतिरिक्त कक्षाएं नहीं लगेंगी. ऐसा गर्मी को ध्यान में रखते हुए किया गया है. सरकार ने कक्षा 10 व 12 के छात्रों की रीमिडियल कक्षाओं को अगले नोटिस तक टाल दिया. यह निर्देश, शिक्षा निदेशालय द्वारा कक्षा 8 तक के छात्रों की गर्मी की छुट्टियां 7 जुलाई तक बढ़ाए जाने के बाद आया है.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह कदम 'दिल्ली में अत्यधिक लू को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.' मनीष सिसोदिया ने नोटिस के साथ ट्वीट किया, "मैंने डीओई को कक्षा 10 व 12 के छात्रों के लिए अगली नोटिस तक रीमिडियल कक्षाओं को टालने का निर्देश दिया है. हम अपने सभी छात्रों के स्वास्थ्य के साथ अपने शिक्षकों का भी ख्याल रखते हैं."

आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली सरकार ने स्कूलों की छुट्टी को एक और हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया.  अब आठवीं कक्षा तक के स्कूल आठ जुलाई को खुलेंगे. वहीं, नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा में भी स्कूलों की छुट्टियां आगे बढ़ाई गई है. हरियाणा में भी स्कूल 8 जुलाई को खुलेंगे. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
दिल्ली यूनिवर्सिटी की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी, शनिवार तक चलेगी दाखिले की प्रक्रिया
IBPS बैंकों में हजारों पदों पर करेगा भर्ती, आज है आवेदन की आखिरी तारीख