NDTV Khabar

दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार की नई यूनिवर्सिटी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी देगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार स्किल एंड आंत्रप्रेन्‍योरशिप यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की. केजरीवाल ने कहा, ''इस यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य यही होगा कि यहां से निकलने के बाद ज्यादा से ज्यादा बच्चों को नौकरी मिले. इस यूनिवर्सिटी में अलग-अलग स्तर के 6 महीने से लेकर 2 साल तक के कोर्स होंगे. इस यूनिवर्सिटी में 50 हजार बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा.'' उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी से कोर्स करने के बाद यूनिवर्सिटी बच्चों को नौकरी दिलाने की एक तरह से गारंटी लेगी.

केजरीवाल ने अपने फेसबुक पेज पर प्रेस कांफ्रेंस लाइव की थी. उन्होंने फेसबुक पर लिखा- दिल्ली सरकार की नई यूनिवर्सिटी हर युवा को देगी नौकरी की गारंटी.. दिल्ली के युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए हम देश की पहली ऐसी यूनिवर्सिटी बनाने जा रहे हैं जो हर युवा को नौकरी के लिए पूरी तरह से तैयार करेगी...

s2iml4d

आपको बता दें कि दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. इस यूनिवर्सिटी की कई सारी विदेशी कंपनियों के साथ साझेदारी होगी. केजरीवाल ने कहा कि हमारे विवेक विहार में चल रहे स्किल सेंटर का सिंगापुर की सरकार के साथ टाइअप है. विवेक विहार के स्किल सेंटर में लगभग 100 फीसदी प्लेसमेंट है.


टिप्पणियां

अन्य खबरें
दिल्ली सरकार ने स्कूलों को दिया निर्देश, कम करें बच्चों के स्कूल बैग का वजन
सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement