NDTV Khabar

Delhi University: आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त में देगा कोचिंग 

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने एक बयान में कहा कि डीयू प्री-इंट्रेंस समर स्कूल 2018 का आयोजन कराने जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi University: आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त में देगा कोचिंग 

दिल्ली विश्वविद्याल की फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों को मुफ्त में कोचिंग देने जा रहा है. गौरतलब है कि यह कोचिंग सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को ही दी जाएगी. इस कोचिंग में वह छात्र ही हिस्सा ले पाएंगे जो पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम के लिए तैयारी कर रहे हैं. गौरतलब है कि पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए दाखिले की प्रक्रिया 18 मई से शुरू हो चुकी है. अलग-अलग कोर्स के हिसाब से अलग-अलग तारीख पर प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है.

यह भी पढ़ें: सेंट स्टीफेंस कॉलेज के चर्च के दरवाजे पर लिखा, ‘मंदिर यहीं बनेगा’

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने एक बयान में कहा कि डीयू प्री-इंट्रेंस समर स्कूल 2018 का आयोजन कराने जा रहा है. इस स्कूल में छात्रों को आने वाले प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाएगा. गौरतलब है कि डीयू छात्रों के लिए इस तरह का प्रोग्राम पिछले तीन साल से चला रहा है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली से सटे बदरपुर में DU की छात्रा से छेड़छाड़, 1 गिरफ्तार

इस साल डीयू ने जिन कोर्स के लिए छात्रों के लिए इस तरह की कक्षाएं रखी हैं उनमें कॉमर्स, लॉ, जर्निलिज्म, कैमेस्ट्री, फिजिक्स, मैथ, कंप्यूटर साइंस और जूलॉजी शामिल हैं.डीयू प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार यह कोचिंग दो हफ्ते की होगी. छात्र डीयू की वेबसाइट से  'DU Pre-Entrance summer School 2018' का फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: पत्रकारों से बदसलूकी को लेकर विरोध प्रदर्शन.


आवेदन फॉर्म 21 मई से 28 मई 2018 तक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक एसजीटीबी खालसा कॉलेज के सामने ILLL में जमा कराए जा सकते हैं. फॉर्म सिर्फ रविवार के दिन जमा नहीं किए जाएंगे. कोचिंग से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र डीयू के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement