Delhi University: आज जारी हो सकती है दूसरी स्पेशल कट-ऑफ, यहां पढ़ें डिटेल्स

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट 2020 आज जारी होने की संभावना है. यहां पढ़ें डिटेल्स.

Delhi University: आज जारी हो सकती है दूसरी स्पेशल कट-ऑफ, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट 2020 आज जारी होने की संभावना है.  विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र स्नातक के लिए डीयू  दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट की जांच कर सकते हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों द्वारा डीयू की दूसरी स्पेशल कट-ऑफ सूची व्यक्तिगत रूप से जारी की जाएगी और साइंस, आर्ट और कॉमर्स कोर्सेज  के लिए डीयू यूजी दूसरी स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट  विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in. पर जारी की जाएगी. डीयू की दूसरी स्पेशल कट ऑफ में प्रवेश के लिए कैटेगरी वाइस कोर्सेज के बारे में जानकारी दी जाएगी.  शुक्रवार, 18 दिसंबर को जारी डीयू यूजी मेरिट-आधारित प्रवेश अनुसूची के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार डीयू की दूसरी स्पेशल कट- ऑफ लिस्ट आने के बाद 21 दिसंबर (सुबह 10 बजे) और 22 दिसंबर (शाम 5 बजे) के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. COVID-19 महामारी और इससे जुड़े नियमों के कारण विश्वविद्यालय इस साल एक संपर्क रहित प्रवेश प्रक्रिया का पालन कर रहा है.

उम्मीदवार, यह सत्यापित करने के बाद कि वे आवश्यक डीयू की दूसरी स्पेशल कट-ऑफ से मिलते हैं, विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी संबद्ध कॉलेजों ने छात्रों को अपने कॉलेजों में प्रवेश के लिए दिशानिर्देशों के विभिन्न सेट जारी किए हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय से संबंधित संबंधित कॉलेज ऑनलाइन डीयू संपर्क रहित प्रवेश प्रक्रिया 2020 के दौरान उनके द्वारा अपलोड किए गए उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन करेंगे और जांच के बाद उनके प्रवेश को मंजूरी देंगे.

उम्मीदवार, यह सत्यापित करने के बाद कि वे आवश्यक डीयू 2 के स्पेशल कट-ऑफ से मिलते हैं, विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी संबद्ध कॉलेजों ने छात्रों को अपने कॉलेजों में प्रवेश के लिए दिशानिर्देशों के विभिन्न सेट जारी किए हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय से संबंधित संबंधित कॉलेज ऑनलाइन डीयू संपर्क रहित प्रवेश प्रक्रिया 2020 के दौरान उनके द्वारा अपलोड किए गए उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन करेंगे और जांच के बाद उनके प्रवेश को मंजूरी देंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com