Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने किया 13 जून से 30 जून तक Summer Vacation का ऐलान

डीयू (DU) 1 जुलाई से 31 जुलाई तक फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित करेगा. परीक्षाओं के लिए यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर टेंटेटिव शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने किया 13 जून से 30 जून तक Summer Vacation का ऐलान

Delhi University: दिल्ली यूनिर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है.

नई दिल्ली:

Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियों (DU Summer Vacation) का ऐलान कर दिया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित सभी कॉलेजों में 13 जून से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. यूनिवर्सिटी द्वारा अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र सेट करने और मॉडरेशन का काम पूरा करने के बाद गर्मियों की छुट्टियां शुरू होंगी. 

बता दें कि डीयू (DU) 1 जुलाई से 31 जुलाई तक फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित करेगा. परीक्षाओं के लिए यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर टेंटेटिव शेड्यूल भी जारी कर दिया है. इस साल कोरोनावायरस (Coronavius) महामारी के खतरे को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने परीक्षाएं ओपन बुक फॉर्मेट (DU Open Book Exam) में आयोजित करने का फैसला किया है.

वहीं, दिल्ली के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. दिल्ली के सभी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे. स्कूल दोबारा से खोले जाने पर केंद्र सरकार ने कहा कि स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर और अन्य शैक्षणिक संस्थान कोरोनावायरस की स्थिति पर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से चर्चा करने के बाद जुलाई में फैसला लेने के बाद खोले जा सकेंगे.

सरकार ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय एसओपी तैयार करेगा जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो और कोरोनावायरस को रोका जा सके. बता दें कि देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते सभी स्कूल, क़ॉलेज, यूनिवर्सिटी मार्च के महीने से बंद हैं. वहीं अब लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com