Delhi University Placements 2020: प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें- कब से मिलेंगी नौकरियां

DU में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. फाइनल ईयर के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के छात्र प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाकर कर सकते हैं. यहां पढ़ें डिटेल्स.

Delhi University Placements 2020: प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें- कब से मिलेंगी नौकरियां

DU में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं.

नई दिल्ली:

Delhi University Placements 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने कोरोना संकट के बीच एकेडमिक ईयर 2020-21 में छात्रों के प्लेसमेंट की तैयारी शुरू कर दी है. जो छात्र प्लेसमेंट चाहते हैं उन्हें आज से ही रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाना होगा. आपको बता दें, डीयू के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हो गई है.

डीयू में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करने के बाद, फाइनल ईयर के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के छात्र प्लेसमेंट के लिए उपस्थित होंगे, जबकि ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज के पहले और दूसरे ईयर के छात्र इंटर्नशिप में भाग ले सकेंगे.

इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन मुफ्त है. वहीं प्लेसमेंट के लिए, छात्रों को रजिस्ट्रेशन करके फीस का भुगतान करना होगा. प्लेसमेंट और इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए छात्रों को placement.du.ac.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा.
(प्लेसमेंट संबंधित विस्तार रूप से जानकारी जानने के लिए यहां क्लिक करें)

स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) और नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) के छात्र भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जो छात्र प्लेसमेंट में हिस्सा लेंगे, उनका डेटाबेस तैयार किया जाएगा और कंपनी की आवश्यकता के अनुसार उन्हें भेजा जाएगा. जनरल और ओबीसी छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के बाद प्लेसमेंट प्रक्रिया अक्टूबर-नवंबर से शुरू हो सकती है. इसी के साथ छात्रों की स्किल डेवलपमेंट के लिए वर्कशॉप भी होगी. यह छात्रों के लिए एक शानदार अवसर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com