समय से पहले शुरु हो सकती है DU की एडमिशन प्रक्रिया, ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े...

समय से पहले शुरु हो सकती है DU की एडमिशन प्रक्रिया, ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े...

दिल्ली यूनिवर्सिटी साल 2017 के लिए एडमिशन प्रक्रिया दो महीने पहले यानी मार्च के अंत से ही शुरु कर सकती है

नई दिल्‍ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी साल 2017 के लिए एडमिशन प्रक्रिया दो महीने पहले यानी मार्च के अंत से ही शुरु कर सकती है, ताकि छात्र बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट आने के बाद ही एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकें. आपको बता दें कि हर साल दिल्ली यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मई अंत से शुरु करती है, जोकि मध्य जून तक चलती है. हालांकि इसके बाद भी कॉलेजों द्वारा कट-ऑफ लिस्ट जारी करने, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और फाइनल रजिस्ट्रेशन के चलते एडमिशन प्रक्रिया जून, जुलाई और अगस्त तक जारी रहती है.

आधिकारिक सूत्रों ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा कि हम रजिस्ट्रेशन प्रोसेस मार्च अंत से शुरु करने का प्लान कर रहे हैं. बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट्स घोषित होने के बाद छात्र अपने अंकों के साथ फॉर्म सब्मिट कर सकते हैं.

अब 16 मार्च से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

गौरतलब है कि पिछले साल सीबीएसई ने 21 मई को बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट्स घोषित किए थे. जबकि इस बार एग्जाम 29 अप्रैल से बोर्ड एग्जाम शुरु होने हैं. वहीं 2016 में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया दो जून को शुरु की थी, जोकि 19 जून तक चली थी. मिली जानकारी के अनुसार, फॉर्म फिल करने और सर्टिफिकेट अपलोडिंग की प्रणाली में किसी का तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि 2016 में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पहली कट-ऑफ लिस्ट 30 जून को जारी की थी, जबकि दूसरी कट-ऑफ लिस्ट पांच जुलाई, 2016 को जारी की थी. इसके बाद तीसरी, चौथी और पांचवी कट-ऑफ लिस्ट क्रमशः सात जुलाई, 12 जुलाई और 16 जुलाई को जारी की गई थी. वहीं एडमिशन प्रक्रिया 16 अगस्त को बंद की गई थी.

करियर से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें