DU ने हाई कोर्ट में कहा- 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे UG-PG कोर्स के पेंडिंग रिजल्ट

DU Results : दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि विभिन्न स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के लंबित परिणामों की घोषणा 30 नवंबर तक की जाएगी.

DU ने हाई कोर्ट में कहा- 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे UG-PG कोर्स के पेंडिंग रिजल्ट

DU ने हाई कोर्ट में कहा : 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे UG-PG कोर्स के पेंडिंग रिजल्ट.

नई दिल्ली:

DU Results : दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि विभिन्न स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के लंबित परिणामों की घोषणा 30 नवंबर तक की जाएगी. डीयू ने एक याचिका के जवाब में अदालत में यह टिप्पणी की. याचिका में आरोप लगाया गया है कि विश्वविद्यालय ने 31 अक्टूबर तक सभी परिणाम घोषित करने के लिए अदालत के पहले के आदेश का उल्लंघन किया है.

Newsbeep

न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने डीयू के वकील की दलीलों पर गौर किया कि स्नातकोत्तर और स्नातक पाठ्यक्रमों के बाकी परिणाम 30 नवंबर तक घोषित किए जाएंगे. पीठ ने डीयू के वकील मोहिंदर रूपल के ताजा निर्देशों की प्रतीक्षा में आदेश को टाल दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले अदालत ने कानून के छात्र प्रतीक शर्मा और ‘नेशनल फेडरेशन ऑफ ब्लाइंड' द्वारा दायर दो याचिकाओं का निपटारा किया था. पीठ ने याचिका की स्वीकार्यता पर सवाल उठाया और याचिकाकर्ता शर्मा से सवाल किया कि उन्होंने इसे क्यों दाखिल किया है, जबकि इस मामले में पहले ही फैसला दिया जा चुका है. याचिकाकर्ता ने वकील एचएस होरा के माध्यम से याचिका में कहा कि डीयू ने 12 अक्टूबर के आदेश का उल्लंघन किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)