NDTV Khabar

दिल्ली यूनिवर्सिटी के NCWEB ने जारी की पहली कट-ऑफ, यहां करें चेक

DU ने NCWEB First Cut Off लिस्ट जारी कर दी है. नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड की पहली कट-ऑफ के मुताबिक अधिकतर कॉलेजों में एडमिशन के लिए बीए प्रोग्राम की कट-ऑफ 69 फीसदी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली यूनिवर्सिटी के NCWEB ने जारी की पहली कट-ऑफ, यहां करें चेक

Delhi University Cut Off: हंसराज कॉलेज में बीकॉम के लिए 85 फीसदी कट-ऑफ गई है.

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन (DU Admission 2019) के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट (DU NCWEB Cut Off) जारी कर दी है. NCWEB ने बीए प्रोग्राम और बी कॉम की कट-ऑफ (DU NCWEB Cut Off List) जारी की है. अधिकतर कॉलेजों में एडमिशन के लिए बीए प्रोग्राम की कट-ऑफ 69 फीसदी गई है. जबकि बी कॉम की कट-ऑफ टॉप रैंक कॉलेजों में थोड़ी ज्यादा रही है. मिरांडा हाउस और हंसराज कॉलेज में बीकॉम के लिए 85 फीसदी कट-ऑफ गई है. जबकि रामानुजन कॉलेज में कट-ऑफ 82 फीसदी और श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ कॉमर्स में कट-ऑफ 80 फीसदी गई है. कई कॉलेजों में बी कॉम में एडमिशन के लिए कट-ऑफ 80 फीसदी से कम रही. इसके साथ ही जीसस एंड मैरी कॉलेज और मैत्री कॉलेज में 1 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कट-ऑफ 79 फीसदी रही है. मोतीलाल नेहरू कॉलेज में सबसे ज्यादा 3 फीसदी की गिरावट के साथ कट-ऑफ 75 फीसदी है, जबकि अन्य कॉलेजों में पहली कट-ऑफ 77 और 78 फीसदी है. एनसीवेब की पहली कटऑफ के तहत 15, 16 और 17 जुलाई की सुबह 9:30 से दोपहर 1:30 बजे तक एडमिशन होंगे.
 

DU NCWEB Cut Off 2019 डायरेक्ट लिंक से करें चेक
 

स्टूडेंट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर नॉन-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड की पहली कट-ऑफ आसानी से चेक कर सकते हैं.


B.A. (Prog.)
B.Com.

टिप्पणियां

आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शनिवार रात को चौथी कट-ऑफ (DU Cut Off 2019) जारी की थी. बीए इकोनॉमिक्स में एडमिशन के लिए हिंदू कॉलेज में 97.75 फीसदी, किरोड़ीमल कॉलेज में 97.25 फीसदी, मिरांडा हाउस में 97.25 फीसदी, रामजस कॉलेज में 97.25 फीसदी और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में 97 फीसदी कट-ऑफ गई है. चौथी कट-ऑफ के आधार पर 15 जुलाई से 17 जुलाई तक एडमिशन होंगे.  

अन्य खबरें
स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया प्रस्ताव, MD, MS में एडमिशन के लिए खत्म हो जाएगा NEET
TS Inter Result 2019: तेलंगाना इंटर सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement