दिल्ली हिंसा: CBSE ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए जारी की नई तारीखें

सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था.

दिल्ली हिंसा: CBSE ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए जारी की नई तारीखें

सीबीएसई ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का ऐलान किया है.

खास बातें

  • सीबीएसई ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का ऐलान किया है
  • उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे के चलते स्थगित की गई थी परीक्षा
  • उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के चलते स्कूल बंद कर दिए गए थे
नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं की उन परीक्षाओं के लिए नई तारीखें जारी की जिन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुई हिंसा के कारण स्थगित कर दिया गया था. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “क्षेत्र में कक्षा बारह की परीक्षाएं 31 मार्च को शुरू होंगी और 14 अप्रैल को खत्म होंगी. कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 21 मार्च को शुरू होंगी और 30 मार्च को खत्म होंगी.” इससे पहले सीबीएसई ने क्षेत्र में 29 फरवरी तक परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. हालांकि पहले से निर्धारित तारीखों पर दो मार्च से परीक्षाएं आयोजित कराई गई थीं क्योंकि बोर्ड के अधिकारियों का मानना था कि परीक्षा में और अधिक देर होने से छात्रों को स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने में दिक्कत हो सकती है.

होली सेलिब्रेशन पर BJP सांसद गौतम गंभीर बोले- ये जश्न मनाने का नहीं, दिल्ली हिंसा पीड़ितों की मदद का समय

बता दें कि बोर्ड ने कहा था कि जो छात्र परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके हैं उनके लिए बोर्ड बाद में परीक्षाएं कराएगा. मामले में सीबीएसई ने स्कूलों के प्रिंसिपल को ऐसे स्टूडेंट्स की लिस्ट सौंपने को कहा  था जो 7 मार्च तक होने वाली परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके थे. 

बता दें कि सांप्रदायिक हिंसा की वजह से उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्कूल बंद कर दिए गए थे. सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था.

Video: दिल्ली हिंसा : परीक्षा केंद्र के बाहर गायब रही पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com