मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का किया दौरा, 27 छात्रों के JEE-NEET परीक्षा पास करने पर शिक्षकों को दी बधाई

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने मंगलवार को पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार में राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय का दौरा कर स्कूल के 27 छात्रों के जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा पास करने पर अध्यापकों और प्रधानाचार्य को बधाई दी.

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का किया दौरा, 27 छात्रों के JEE-NEET परीक्षा पास करने पर शिक्षकों को दी बधाई

मनीष सिसोदिया ने सरकारी स्कूल के बच्चों के जेईई, नीट परीक्षा पास करने पर शिक्षकों को बधाई दी.

नई दिल्ली:

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने मंगलवार को पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार में राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय का दौरा कर स्कूल के 27 छात्रों के जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा पास करने पर अध्यापकों और प्रधानाचार्य को बधाई दी. स्कूल के पांच छात्रों को इस साल जेईई-एडवांस्ड (JEE Advanced) परीक्षा में अच्छे अंक लाने के बाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में दाखिला मिल गया है, जबकि 22 छात्रों ने मेडिकल प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पास की है. 

Newsbeep

सिसोदिया ने कहा, ''दूसरे स्कूलों को भी इस स्कूल के शानदार प्रयासों को अपनाना चाहिये, ताकि वे भी इस तरह सफलताएं हासिल कर सकें. दिल्ली के प्रत्येक बच्चे को अपनी प्रतिभा को निखारने और देश को गौरवान्वित करने के लिये ऐसे उत्साहवर्धक और बहुमूल्य अवसर मिलने चाहिये. आपके बेहतरीन प्रयासों और समझ से सीखकर, हम सभी स्कूलों के बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिये और अधिक अ‍वसरों का सृजन करना चाहते हैं.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि डॉक्टर बनने के लिए पूरे देश में जो नीट परीक्षा होती है, उसमें 569 बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों के हैं. इन 569 में से नीट परीक्षा पास करने वाली 379 लड़कियां हैं. नीट परीक्षा में दिल्ली सरकार के स्कूलों की लड़कियों का पास प्रतिशत 67% रहा है.  दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 48 विद्यार्थियों ने नीट में 720 अंक में से 520 से अधिक अंक हासिल किए हैं. वहीं, दूसरी ओर 443 छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं. इनमें से 53 छात्र सीधे आईआईटी में नामांकन के योग्य हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)