UPSC CMS Exam: 22 अक्टूबर को होगी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

यूपीएससी CMS एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोडिंग लिंक 22 अक्टूबर 2020 तक एक्टिव रहेगा. इस साल UPSC CMS प्रीलिम्स 2020 में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में उपस्थित होने से पहले एडमिट कार्ड पर उल्लेखित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और फोटोकॉपी रखें.

UPSC CMS Exam: 22 अक्टूबर को होगी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

नई दिल्ली:

UPSC CMS Exam 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जामिनेशन 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल के अनुसार, यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा 2020 इस बार 22 अक्टूबर को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. UPSC CMS Exam 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 29 जुलाई को शुरू होकर 18 अगस्त तक चली थी.  इस साल ये परीक्षा 559 पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है.

यूपीएससी CMS एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोडिंग लिंक 22 अक्टूबर 2020 तक  एक्टिव रहेगा. इस साल  UPSC CMS प्रीलिम्स 2020 में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में उपस्थित होने से पहले एडमिट कार्ड पर उल्लेखित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें  और फोटोकॉपी रखें.

परीक्षा से जुड़ी जानकारी
UPSC कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जामिनेशन 2020 की लिखित परीक्षा दो ऑब्जेक्टिव पेपर्स के लिए कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित की जाएगी.

पेपर 1- जनरल मेडिसिन और पेडियाट्रिक्स - सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक.

पेपर 2 - (ए) सर्जरी (बी) गायनेकोलॉजी एंड आब्सटेट्रिक्स (सी) प्रिवेंटिव और सोशल मेडिसिन - दोपहर 2 से 4 बजे तक.

बता दें, पार्ट 1- यह कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. उम्मीदवारों को 2 एग्जाम कंप्यूटर आधारित मोड में देने होंगे. प्रत्येक पेपर 250  नंबर के लिए होगा और प्रत्येक पेपर के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा.

UPSC CMS 2020 Admit Card: कैसे डाउनलोड करें CMS परीक्षा के एडमिट कार्ड

- सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट , upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर जाएं.

-  'what's news' सेक्शन में जाएं.

- "Admit card for Combined Medical Service Examination 2020" पर लिंक करें.

- अपना रजिस्ट्रेशन और डेट ऑफ बर्थ डालें.

- एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

- एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंटआउट लेना न भूलें. (एडमिट कार्ड डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com