दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र शुरू, पांचवी कट ऑफ भी जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र शुरू, पांचवी कट ऑफ भी जारी

खास बातें

  • डीयू में अकादमिक सत्र वर्ष 2016-17 की शुरुआत.
  • दाखिले के लिए पांचवी कट ऑफ लिस्ट भी जारी.
  • 0.5 से लेकर 5 फीसदी तक गिरी पांचवी कटऑफ.

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में अकादमिक सत्र वर्ष 2016-17 की शुरुआत आज से होने जा रही है। साथ ही डीयू में दाखिले के लिए पांचवी कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर दी गई है। डीयू ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिये पांचवी और अंतिम कट ऑफ लिस्ट जारी की।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में दाखिले का मौका अभी भी बाकी है। चौथी कटऑफ के दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने एडमिशन रद्द कराए हैं। जिसके चलते पांचवी और आखिरी कटऑफ में भी कैंपस के पॉपुलर कॉलेजों में सीट ओपन है। साथ ही सीए सीपीटी के नतीजे आने से भी कई सीटें खाली हो सकती हैं, क्योंकि इसमें सफल कुछ उम्मीदवार एडमिशन रद्द करा सकते हैं। ऐसे में पांचवीं कटऑफ में भी कई कॉलेजों के शीर्ष पाठ्यक्रमों में दाखिला का अवसर बनेगा।

पांचवी कटऑफ में डीयू के कई कॉलेजों में कटऑफ 0.5 से लेकर 5 फीसदी तक गिरी है। इसका मकसद यह हो सकता है कि ज्यादा से ज्यादा खाली पड़ी सीटें भर जाएं।

दिल्ली विश्वविद्यालय: चौथी लिस्ट के बाद कहां-कहां बची हैं सीटें

इकोनॉमिक्स और बीकॉम ऑनर्स के लिए यहां है अब भी मौका
अच्‍छी बात यह है कि कई बड़े कॉलेजों में अभी भी दाखिले का मौका बचा हुआ है। जैसे सीआरसीसी और एलएसआर में इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए सीटें खाली हैं। इसके लिए कटऑफ 97.25 है।
हंसराज, वेंकटेश्वरा, ज़ाकिर हुसैन, किरोड़ीमल, भगत सिंह, अरबिंदो कॉलेज में बीकॉम के लिए में सीटें हैं। यहां कटऑफ रेंज 91.75 से 95.75 ही।
एलएसआर, भगत सिंह, अरबिंदो, रामजस और हिन्दू कॉलज में बीकॉम ऑनर्स के लिए सीटें खली हैं। यहां कटऑफ 94 से 96.75 रही। ,
जो छात्र इकोनॉमिक्स ऑनर्स करना चाहते हैं उनके लिए डीयू के 34 में से 21 कॉलेजों में मौके बचे हुए हैं। बीकॉम ऑनर्स के लिए 54 में से 20 कॉलेज में अभी भी मौका है। इसके लिए रामजस में सर्वाधिक सीटें खाली हैं।

CA Final Result 2016: सीएम सीपीटी के परिणाम घोषित, देखें रिजल्ट

इंग्लिश ऑनर्स लेनी है तो...
इंग्लिश ऑनर्स के लिए इस साल यूनिवर्सिटी में इस साल सबसे ज्यादा आवेदन किए गए हैं, अगर छात्र इंग्लिश ऑनर्स करना चाहते हैं, तो पांचवीं और आखिरी कट ऑफ में भी करीब 28 कॉलेज ने दाखिले के लिए आवेदन मांगे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com