DU Admission 2020: डीयू की दूसरी कट-ऑफ के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए दूसरी कट ऑफ जारी कर दी है. दूसरी कट ऑफ के अनुसार एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.

DU Admission 2020: डीयू की दूसरी कट-ऑफ के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

DU Admission 2020: डीयू की दूसरी कट-ऑफ के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी कट ऑफ के अनुसार एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है और ये प्रक्रिया 21 अक्टूबर तक चलेगी. इस साल कोरोनावायरस महामारी को चलते एडमिशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. छात्रों को डीयू के पहले राउंड में दाखिले के दौरान तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा और छात्रों को फीस देने में भी समस्याएं हुईं. इसके बारे में उन्होंने शिकायत भी की थी.

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को अपनी दूसरी कट-ऑफ लिस्ट 2020 की घोषणा की, जिसमें कई पॉपुलर कोर्स को एडमिशन के लिए बंद कर दिया गया और कुछ कोर्स में कट-ऑफ में मामूली सी गिरावट देखी गई.

कट-ऑफ मिलने पर छात्रों के पास अपना एडमिशन रद्द करने या वापस लेकर दूसरे कॉलेज में जाने का विकल्प भी होगा. 

कब जारी हुई थी पहली कट ऑफ लिस्ट
DU की पहली कट-ऑफ लिस्ट 10 अक्टूबर को जारी की गई थी. लगभग 50 फीसदी सीटें पहली लिस्ट के तहत भरी जा चुकी हैं. यूनिवर्सिटी के पास 70,000 स्नातक सीटें हैं. दूसरी लिस्ट के तहत एडमिशन आज (सुबह 10 बजे) से शुरू हो गए हैं और 21 अक्टूबर को समाप्त होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रत्येक संबद्ध कॉलेज ने छात्रों को अपने कॉलेजों में प्रवेश के लिए दिशानिर्देशों का एक सेट जारी किया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेज ऑनलाइन संपर्क रहित प्रवेश प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन जांच के बाद ही एडमिशन की अनुमति देंगे.