DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट (UG), पोस्टग्रेजुएट (PG), MPhill और PhD पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख

DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख.

नई दिल्ली:

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट (UG), पोस्टग्रेजुएट (PG), MPhill और PhD पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवार अब विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. UG, PG, पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस में डीयू (DU) से संबंधित कॉलेजों में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार अब ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और 31 जुलाई तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा करा सकते हैं. 

आधिकारिक बयान में बताया गया," सभी योग्य उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि सभी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की अंतिम तिथि 31 जुलाई शाम 5 बजे तक बढ़ा दी गई है."

DU Admission 2020

कोरोनावायरस महामारी के चलते एहतियात के तौर पर इस साल एडमिशन की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए हैं. इस बार एडमिशन पूरी तरह से ऑनलाइन ही किए जाएंगे. फॉर्म जमा करने से लेकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तक सभी चीजें ऑनलाइन ही की जा रही हैं. इस बार खेल कोटे के लिए कोई ट्रायल नहीं होगा बल्कि एडमिशन केवल सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीटीआई के मुताबिक, शनिवार को रात 9 बजे तक,  करीब 4,44,198 उम्मीदवारों ने डीयू स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए पोर्टल पर पंजीकरण किया था, जबकि 2,91,469 उम्मीदवारों ने डीयू पंजीकरण फीस जमा कराई. इसी दौरान, डीयू पोस्टग्रेजुए पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए 1,66,933 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया और 1,34,068 उम्मीदवारों ने फीस जमा कराई.