DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से की शुरू, जानिए डिटेल

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए सोमवार को स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी पहली पूरी तरह से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है.

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से की शुरू, जानिए डिटेल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 (COVID-19) महामारी को देखते हुए सोमवार को स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी पहली पूरी तरह से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस साल, प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित की जा रही है और विश्वविद्यालय ने छात्रों को व्यक्तिगत रूप से कॉलेज न जाने की सलाह दी है. विश्वविद्यालय ने शनिवार को अपनी पहली कट-ऑफ सूची की घोषणा की, जिसमें लेडी श्री राम कॉलेज में तीन ऑनर्स पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ 100 प्रतिशत है.

Newsbeep

विश्वविद्यालय की डीन (प्रवेश) शोभा बगई ने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया सुबह 10 बजे शुरू हुई. उन्होंने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया में छात्रों की सहायता के लिए प्रत्येक कॉलेज के लिए प्रवेश शाखा अधिकारी, शिकायत निवारण अधिकारी और नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने और सर्वश्रेष्ठ चार विषयों के अंकों की गणना करने के लिए दिशानिर्देश डीयू (DU) की वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 100 प्रतिशत कट-ऑफ पांच साल के अंतराल के बाद आया है. केंद्रीय विश्वविद्यालय की कट-ऑफ ने इससे पहले 2015 में 100 प्रतिशत का आंकड़ा छुआ था. लेडी श्री राम महिला कॉलेज ने सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए तीन पाठ्यक्रमों- बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र, बीए (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान और बीए (ऑनर्स) मनोविज्ञान के लिए 100 प्रतिशत कट-ऑफ जारी की है. डीयू में उपलब्ध लगभग 70,000 सीटों पर प्रवेश पाने के लिए 3.54 लाख से अधिक छात्रों ने विश्वविद्यालय में आवेदन किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)