DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी की फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट कब होगी जारी, जानिए अहम जानकारी

DU Admissions First Cut off 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट के माध्यम से अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन 12 अक्टूबर से शुरू किए जाएंगे. 

DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी की फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट कब होगी जारी, जानिए अहम जानकारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहली कट ऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन 12 अक्टूबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक चलेंगे.

नई दिल्ली:

DU Admissions First Cut off 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए फर्स्ट कटऑफ लिस्ट 10 अक्टूबर को जारी होने की खबरों पर अधिकारियों ने अहम जानकारी साझा की है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट जारी करने के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की है. अधिकारियों ने आगे कहा कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों से 10 अक्टूबर तक कट ऑफ लिस्ट जमा करने के लिए कहा है. लेकिन उन्होंने अभी यह तय नहीं किया है कि फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट उसी दिन 10 अक्टूबर को ही जारी की जाएगी या उसके अगले दिन. 

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट के माध्यम से अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन  12 अक्टूबर से शुरू किए जाएंगे. दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहली कट ऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन 12 अक्टूबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक चलेंगे. फीस जमा करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर होगी और नया शैक्षणिक सत्र 18 नवंबर से शुरू होगा.  

इस साल हाई हो सकती है कट-ऑफ, ये है वजह

इस बार CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 1,57,934 छात्रों ने 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. इनमें से 38,686 छात्रों ने 95 फीसदी से ज्यादा नंबर हासिल किए हैं. CBSE 12वीं बोर्ड में इस साल पहले के मुकाबले 95 फीसदी से अधिक नंबर हासिल करने वाले छात्रों की संख्या डबल हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की कट ऑफ भी इस बार काफी हाई जा सकती है, क्योंकि दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले ज्यादातर छात्र CBSE बोर्ड के ही होते हैं.