DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 4,800 से अधिक छात्रों ने किया दाखिले के लिए आवेदन

DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ सूची के तहत दाखिले के दूसरे दिन सोमवार को 4800 से अधिक विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में प्रवेश के लिए आवेदन भरा.

DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 4,800 से अधिक छात्रों ने किया दाखिले के लिए आवेदन

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

DU Admission 2020: दूसरी कट-ऑफ सूची के तहत दाखिले के दूसरे दिन 4,800 से अधिक विद्यार्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में प्रवेश के लिए आवेदन भरा. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ कुल 4,882 विद्यार्थियों ने आज आवेदन भरा. कल 9,785 विद्यार्थियों ने आवेदन भरा था, जिनमें से 2,580 दाखिलों को मंजूरी दी गयी. आज 6,024 दाखिलों को मंजूरी दी गयी.'' दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट-ऑफ सूची जारी की थी.

DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

Newsbeep

कई पाठ्यक्रमों में दाखिला बंद हो गया है जबकि कुछ में दाखिले के लिए कटऑफ में थोड़ी गिरावट आयी है. लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन में बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस और बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स के लिए कटऑफ शत प्रतिशत था. वैसे इन तीनों पाठ्यक्रमों में सीटें उपलब्ध हैं और उनके लिए विद्यार्थियों को बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स के लिए 99 फीसद, बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी और बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस के लिए 99.75 फीसद अंक की जरूरत होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 वैसे भारती कॉलेज, डीसीएसी, बी आर अंबेडकर, हंसराज, हिंदू, आईपी कॉलेज फॉर वूमेन, कमला नेहरू, किरोड़ी मल, लक्ष्मीबाई, मैत्रेयी, मोतीलाल नेहरू और राजधानी कॉलेजों में बीए (ऑनर्स) इतिहास की सीटें भर चुकी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)