NDTV Khabar

डीयू में 15 फरवरी से शुरू होगी विदेशी छात्रों के लिए दाखिला प्रक्रिया

छात्र 15 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय विभिन्न स्तरों पर 250 से अधिक कोर्स पेश करता है. आपको बता दें कि विदेशी नागरिकों के लिए कोई प्रवेश परीक्षा नहीं है. योग्‍य विदेशी छात्र fsr@du.ac.in के माध्‍यम से ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डीयू में 15 फरवरी से शुरू होगी विदेशी छात्रों के लिए दाखिला प्रक्रिया
टिप्पणियां
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 2018-19 शैक्षणिक वर्ष के लिए अपने स्नातक, स्नातकोत्तर, एम. फिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए विदेशी छात्रों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. छात्र 15 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय विभिन्न स्तरों पर 250 से अधिक कोर्स पेश करता है. आपको बता दें कि विदेशी नागरिकों के लिए कोई प्रवेश परीक्षा नहीं है. योग्‍य विदेशी छात्र fsr@du.ac.in के माध्‍यम से ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं.
 
CBSE NEET 2018 : एंट्रेंस एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी, कैंडिडेट्स के लिए कुछ अहम प्वाइंट्स
 
विदेशी छात्रों के सवालों का जवाब देने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय उपलब्ध होगा. आप चाहें तो fsr@du.ac.in and fsr_du@yahoo.com पर मेल करके भी अपने सवालों का जवाब पा सकते है. वहीं विदेशी छात्र फोन नम्‍बर 011-2766 6756 मिलाकर भी हर विषय से जुड़ी जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं.
 
MPPEB Police Constable, Home Guard के फाइनल रिजल्‍ट, मेरिट लिस्‍ट हुई जारी

कला, सामाजिक विज्ञान, वाणिज्य, विज्ञान अनुशासन में 250 से अधिक कार्यक्रमों में एडमिशन लिए जा सकते हैं. आधिकारिक सूचना के अनुसार, विश्वविद्यालय अपने छात्रों को विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे और शोध सुविधाओं को उपलब्ध कराता है. विश्वविद्यालय छात्रों की संस्कृतियों, जातियों, भाषा, धर्मों, राष्ट्रों, लिंग और शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विविधता के प्रति संवेदनशील है.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से इनपुट
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement