NDTV Khabar

डीयू एडमिशन: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन 1 लाख के पार

अब जब आवेदन जमा कराने के लिए अंतिम सप्ताह बचा है तो जाहिर है कि रजिस्ट्रेशन की संख्या में और तेजी आएगी. ऐसी स्थिति में प्रशासन ने भी कमर कस ली है. ऑनलाइन अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 जून है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डीयू एडमिशन: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन 1 लाख के पार

डीयू एडमिशन: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन 1 लाख के पार

दिल्ली :

देश की प्रतिष्ठित दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की दौड़ जारी है. अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की संख्या 1 लाख 10 हजार के पार जा चुकी है. अब जब आवेदन जमा कराने के लिए अंतिम सप्ताह बचा है तो जाहिर है कि रजिस्ट्रेशन की संख्या में और तेजी आएगी. ऐसी स्थिति में प्रशासन ने भी कमर कस ली है. ऑनलाइन अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 जून है.
 
इस बीच मंगलवार सुबह यूनिवर्सिटी पोर्टल पर फीस भुगतान में कुछ विद्यार्थियों को दिक्कत भी आई. यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि मल्टिपल पेमेंट की शिकायत पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में फीस पेमेंट का टैब कुछ देर के लिए बंद किया गया था ताकि फीस वापस की जा सके. हालांकि इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में बिना किसी बाधा के चली.  डीयू के ओएसडी (एडमिशन) डॉ आशुतोष भारद्वाज ने छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि फार्म भरते समय यह ध्यान देने की जरूरत है कि जब तक सभी टैब- पर्सनल डिटेल्स, एकेडमिक डिटेल्स, स्पोर्ट्स, ईसीए और बैंक डिटेल्स के टैब ग्रीन नहीं हो जाते, तब तक फीस पेमेंट और प्रिव्यू का टैब एक्टिव नहीं होगा. इसलिए छात्र पहले ये सभी जानकारी भरें, फिर फीस पेमेंट करें.
 
इन कोर्सेज में एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर होंगे दाखिले
बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस)
बीबीए (फाइनेंशियल इनवेस्टमेंट एनालिसिस)
बीए ऑनर्स बिजनेस इकोनॉमिक्स
बीए ऑनर्स ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंस 
बैचलर ऑफ एलीमेंटरी एजुकेशन (बीएलएड) 
बैचलर ऑफ साइंस इन फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स: बीएससी(P.E., H.E. & S.)
बीए ऑनर्स मल्टीमीडिया एवं मास कम्युनिकेशन 
बीटेक (आईटी एंड मैथमेटिकल इनोवेशन)
बीए ऑनर्स म्यूजिक 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement