DU Admissions 2020: 18 नवंबर से शुरू होंगे PG के दाखिले, यहां पढ़ें डिटेल्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने पोस्टग्रेजुएशन (PG) कोर्सेज में दाखिला के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके तहत मेरिट और प्रवेश परीक्षा आधारित कोर्सेज में दाखिला के लिए अब 18 नवंबर से प्रक्रिया शुरू होगी.

DU Admissions 2020: 18 नवंबर से शुरू होंगे PG के दाखिले, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने इस साल होने वाले पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज में दाखिले के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

बता दें, डीयू के तहत मेरिट और प्रवेश परीक्षा आधारित कोर्सेज में दाखिला के लिए अब 18 नवंबर से प्रक्रिया शुरू होगी. पूर्व जारी कार्यक्रम के तहत यह दाखिला प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू होनी थी.

रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, डीयू शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए 1 दिसंबर से पोस्ट ग्रेजुएशन छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने की योजना बना रहा है.

डीयू द्वारा अपलोड की गई आधिकारिक सूचना के अनुसार पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए कुल 3  लिस्ट जारी होनी हैं. पहली दो लिस्ट के आधार पर संपन्न हुई दाखिला प्रक्रिया के साथ ही सेशन शुरू कर दिया जाएगा. इसके बाद एक और एडमिशन लिस्ट जारी होगी.  

Newsbeep

दिल्ली विश्वविद्यालय पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र 25 नवंबर से 27 नवंबर तक दूसरी मेरिट लिस्टजारी होने के बाद दाखिला ले सकते हैं और 30 नवंबर तक एडमिशन फीस भर सकते हैं. उम्मीदवार 4 दिसंबर तक तीसरी मेरिट लिस्ट के तहत दाखिला ले सकेंगे. तीसरी मेरिट लिस्ट विश्वविद्यालय द्वारा 2 दिसंबर को जारी की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com