DU Admissions 2020: सेंट स्टीफेंस कॉलेज की पहली कट ऑफ जारी, एडमिशन के लिए चाहिए 99 फीसदी से ज्यादा अंक

DU Admission Cut-Off 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है.

DU Admissions 2020: सेंट स्टीफेंस कॉलेज की पहली कट ऑफ जारी, एडमिशन के लिए चाहिए 99 फीसदी से ज्यादा अंक

DU Admissions 2020: सेंट स्टीफेंस कॉलेज की पहली कट ऑफ जारी हो गई है.

DU Admission Cut-Off 2020: कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एडमिशन का सिलसिला शुरू हो गया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. पिछले साल की तुलना में इस साल कट ऑफ लिस्ट ज्यादा है. बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए कॉमर्स के छात्रों के लिए पहली कट ऑफ 99.25 फीसदी है. पिछले साल बीए (ऑनर्स) इंग्लिश और बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स के लिए कट ऑफ 98.75 फीसदी थी. 

बीए अंग्रेजी (ऑनर्स) के लिए कटऑफ कॉमर्स के छात्रों के लिए 99 प्रतिशत है. साइंस और ह्यूमैनिटीज के छात्रों के लिए 98.75 प्रतिशत है. 

बीए इतिहास (ऑनर्स) के लिए कटऑफ कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए 99 प्रतिशत है और ह्यूमैनिटीज के छात्रों के लिए 98.25 प्रतिशत है. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवार सेंट स्टीफेंस कॉलेज 2020 (St Stephen's College) की कट ऑफ आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. सेंट स्टीफेंस कॉलेज 2020 की कट ऑफ लिस्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूजी ऑनलाइन पोर्टल पर भी उपलब्ध है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेंट स्टीफेंस कॉलेज में एडमिशन के लिए जारी अलग-अलग कोर्स के लिए कट ऑफ लिस्ट के हिसाब से उम्मीदवारों के 12वीं क्लास के अंकों के अनुसार एडमिशन दिए जाएंगे. सब्जेक्ट के हिसाब एडमिशन की प्रक्रिया भी अलग होगी. सेंट स्टीफेंस कॉलेज में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन करने से पहले छात्र प्रोस्पेक्टस जरूर पढ़ लें. 

बता दें कि इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पिछले तीन सालों में सबसे अधिक 3,53,919 आवेदन प्राप्त किए थे. पिछले साल 2.5 लाख छात्रों ने स्नातक प्रवेश के लिए आवेदन किया था. पिछले साल की तुलना में इस साल आवेदन 1 लाख से अधिक आए.