DU Admission 2018: सभी बड़े कॉलेजों में 'पॉप्‍युलर कोर्सेज' के लिए बंद हुआ एडमिशन

डीयू में पहली कट ऑफ में ही सीटें भर जाने के कारण कई कॉलेजों ने दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी नहीं की हैं.

DU Admission 2018: सभी बड़े कॉलेजों में 'पॉप्‍युलर कोर्सेज' के लिए बंद हुआ एडमिशन

DU Admission 2018: DU के कई कॉलेजों ने दूसरी मेरिट लिस्ट नहीं जारी की है.

खास बातें

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है
  • डीयू के कई कॉलेजों ने दूसरी लिस्ट जारी नहीं की है
  • दूसरी मेरिट लिस्ट के बेस पर एडमिशन आज से शुरू हो गए हैं
नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी बड़े कॉलेजों में पापुलर कोर्सेज के लिए एडमिशन बंद हो गए हैं. पहली कट ऑफ के बाद डीयू के कई कॉलेजों में पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्‍यादा सीटें भर गईं. पहली कट ऑफ में ही सीटें भर जाने के कारण कई कॉलेजों ने दूसरी कट ऑफ जारी नहीं की. 
DU Admission 2018: दूसरी कट ऑफ जारी, शुरू हुए एडमिशन

हिन्‍दू कॉलेज, रामजस कॉलेज, गार्गी कॉलेज, मिरांड हाउस और शहीद भगत सिंह कॉलेज में पहली कट-ऑफ के बाद ज्‍यादातर सीटें भर गईं. जिसके बाद दूसरी कट-ऑफ जारी ही नहीं की गई. नतीजतन कई कोर्सेज के लिए एडमिशन भी बंद हो गया. लेडी श्रीराम कॉलेज में अंग्रेजी ऑनर्स में 97.25 फीसदी, हिंदी ऑनर्स में 85.75 फीसदी, जर्नलिज्म ऑनर्स में 97.50 फीसदी, दर्शन शास्त्रऑनर्स में 92.50 फीसदी, संस्कृत ऑनर्स में 65.50 फीसदी और बीए प्रोग्राम में 97.75 फीसदी कट ऑफ गई है.

हिंदू कॉलेज में बीएससी बॉटनी को छोड़कर बीएससी के सभी कोर्सेज के लिए एडमिशन बंद कर दिए गए हैं. बीएससी बॉटनी में एडमिशन के लिए 95 फीसदी कट ऑफ गई है.

Bihar Board 10th Result 2018: कल घोषित होगा बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

SGTB खालसा कॉलेज में बीएससी फिजिक्स कोर्स के लिए एडमिशन बंद कर दिए गए हैं. कॉलेज में बीएससी बॉटनी में 90.66 फीसदी, बीएससी केमिस्ट्री में 95.66 फीसदी, बीएससी कम्प्यूटर साइंस में 96.50 फीसदी, बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स में 95.33 फीसदी और बीएससी मैथमेटिक्स में 95.75  फीसदी कट ऑफ गई है.

केएमसी कॉलेज ने बीए उर्दू ऑनर्स, बीए संस्कृत ऑनर्स, बीएससी फिजिकल साइंसेज विद कंप्यूटर साइंस की दूसरी कटऑफ जारी नहीं की है. इन कोर्सेज में एडमिशन के लिए  सीटें भरी जा चुकी हैं. आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने रविवार देर शाम को दूसरी कट ऑफ जारी की थी. 

VIDEO: डीयू के कॉलेजों में पैसों की कमी, कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com