DU Exams 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मांग, रद्द करें ऑनलाइन Open Book Exams

एक फेसबुक पोस्ट में दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजीब रे ने कहा कि डीयू में ओबीई (OBE) का बार-बार स्थगित होना इसकी अस्थिरता साबित करता है.

DU Exams 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की मांग, रद्द करें ऑनलाइन Open Book Exams

DU Exams 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा रद्द करने की मांग की है.

नई दिल्ली:

DU Exams 2020:  स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम वर्ष की 10 जुलाई से निर्धारित ओपन बुक परीक्षाओं को टालने संबंधी दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के फैसले की निंदा करते हुए विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. डीयू ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि 10 जुलाई से निर्धारित ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षाओं (OBE) को स्थगित किया जाता है. यह दूसरा मौका है जब परीक्षाओं को टाला गया है. पिछले महीने विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को टाल दिया था और यह 1 जुलाई से शुरू होनी थी, जिसे बाद में 10 जुलाई से कर दिया गया था.

एक फेसबुक पोस्ट में दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजीब रे ने कहा, ‘‘डीयू में ओबीई का बार-बार स्थगित होना इसकी अस्थिरता साबित करता है. छात्रों की चिंता और तनाव को न बढ़ाएं. ओबीई रद्द करें और हमारी मांग बनी हुई है - यह भेदभावपूर्ण है, अनुचित प्रथाओं को बढ़ावा देता है और ईमानदार छात्रों को दंड़ित करता है.'' छात्र और शिक्षक ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (ओबीई) आयोजित करने संबंधी निर्णय का विरोध कर रहे हैं. 

इंडियन नेशनल टीचर्स कांग्रेस के संयोजक पंकज गर्ग ने कहा कि 15 अगस्त तक अंतिम वर्ष की परीक्षा स्थगित करने का दिल्ली विश्वविद्यालय का निर्णय सही दिशा में उठाया गया कदम नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह छात्रों की समस्याओं को और बढ़ाने वाला है. यह कोई प्रयोग करने का समय नहीं है और दिल्ली विश्वविद्यालय लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है.'' 

उन्होंने कहा, ‘‘इसका एकमात्र समाधान परीक्षा को रद्द करना और पिछले प्रदर्शन और वर्तमान सत्र के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों के परिणाम घोषित करना है. जिस तरह से कोविड-19 मामले रोज बढ़ रहे हैं, 15 अगस्त तक स्थिति में कोई सुधार नहीं होगा.'' 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com