बॉस को करना चाहते हैं इम्प्रेस, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

बॉस को करना चाहते हैं इम्प्रेस, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

नई दिल्‍ली:

ऑफिस में सिर्फ काम करने से ही सब कुछ हासिल नहीं होता. अगर आपको नौकरी सही ढंग से करनी है और कुछ सीखना है, तो इसके लिए बॉस का ध्यान खींचना भी काफी हद तक जरूरी है. आपका बॉस ही आपको करियर की  बारीकियां और जॉब से जुड़ी अहम चीजों के बारे में सिखाता है. लेकिन अगर बॉस से नहीं बनती है और आप चाहते हैं कि वह आपके काम को नोटिस करे, तो इसके लिए ये पांच आसान टिप्स आपकी काफी मदद कर सकते हैं...

अपना काम सही रखें
बॉस की नजर में आना है तो इसके लिए अपना काम सही रखना जरूरी है. अगर आपका काम परफेक्ट है तो बॉस का फेवरेट बनने में आपको ज्यादा दिन नहीं लगेंगे. साथ ही इससे आपके करियर को भी अच्छी ग्रोथ मिल सकती है.

हमेशा बॉस की सुने
बॉस टीम का लीडर होता है और हर अहम फैसला उसे ही लेना पड़ता है. इसलिए कभी भी बॉस के डिसीजन को ओवररूल करने की कोशिश न करें. इससे बॉस की नजर में आपका खराब इम्प्रैशन पड़ता है.

प्रॉब्लम शेयर करें
अगर आपको लगता है कि आपका बॉस कभी भी आपकी प्रॉब्लम नहीं समझेगा, तो ऐसा सोचना गलत है. एक सीनियर होने के नाते वह आपके एक बेहतर सोल्यूशन भी दे सकता है. इसलिए कुछ एक बार आपको खुद से बिना काम के भी बॉस से बात कर लेनी चाहिए.

ट्रस्ट
बॉस का ट्रस्ट जीतना कोई आसान काम नहीं है. अगर बॉस का ट्रस्ट जीतना चाहते हैं तो इसके लिए आपको दिया हुआ काम जिम्मेदारी से पूरा करना चाहिए. इसके अलावा हमेशा बॉस की हां में हां मे नहीं मिलानी चाहिए, क्योंकि कई बार ऐसा होता है, जब बॉस को आपका इस तरह का रवैया पसंद नहीं आता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com