#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री आज वेबिनार के जरिए छात्रों के सवालों के देंगे जवाब, बोर्ड से एंट्रेंस परीक्षा तक कई अहम मुद्दों पर करेंगे बात

#EducationMinisterGoesLive:  शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज लाइव आकर छात्रों और अभिभावकों द्वारा बोर्ड परीक्षाओं से लेकर एंट्रेंस परीक्षाओं तक के बारे में पूछे गए अनेक सवालों के जवाब देंगे.

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री आज वेबिनार के जरिए छात्रों के सवालों के देंगे जवाब, बोर्ड से एंट्रेंस परीक्षा तक कई अहम मुद्दों पर करेंगे बात

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री छात्रों के सवालों के कल देंगे जवाब.

नई दिल्ली:

#EducationMinisterGoesLive:  शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज लाइव आकर छात्रों और अभिभावकों द्वारा बोर्ड परीक्षाओं से लेकर एंट्रेंस परीक्षाओं तक के बारे में पूछे गए अनेक सवालों के जवाब देंगे. शिक्षा मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि छात्र और उनके अभिभावक शिक्षा से जुडे़ अपने सवाल #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके पूछ सकते हैं. बता दें कि छात्र बोर्ड परीक्षा, एंट्रेंस परीक्षा, नीट 2021 और जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीख से संबंधित सवाल पूछे रहे हैं. 

हालांकि, अधिकतर छात्र बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि सिलेबस अभी पूरा नहीं हुआ है. छात्र सिलेबस पूरा न होने की वजह से अधिक समय मांग रहे हैं और परीक्षाओं को मई से पहले आयोजित न करने का अनुरोध कर रहे हैं.

वहीं, कुछ छात्रों का कहना है कि बोर्ड परीक्षा को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाए, लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्ज़ामिनेशंस (CISCE) के बयानों के अनुसार, दोनों बोर्ड 2021 में परीक्षा आयोजित करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड परीक्षाओं के अलावा छात्र जेईई मेन 2021 (JEE Main 2021) और नीट 2021 (NEET 2021) परीक्षा की तारीख और सिलेबस के बारे में भी पूछ रहे हैं. वहीं, कुछ छात्रों ने एंट्रेंस परीक्षा को स्थगित करने के बारे में भी अनुरोध किया.