Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ब्‍लैक लिस्‍ट में डाले जाएंगे क्वेश्चन पेपर लीक मामले में शामिल एग्‍जाम सेंटर्स: महाराष्ट्र शिक्षा मंत्री

तावड़े विधान परिषद् में एसएससी और एचएससी परीक्षा के प्रश्नपत्रों के लीक होने की सिलसिलेवार घटनाओं से संबंधित सवालों का जवाब दे रहे थे. यह मामला कांग्रेसी नेता संजय दत्त ने उठाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्‍लैक लिस्‍ट में डाले जाएंगे क्वेश्चन पेपर लीक मामले में शामिल एग्‍जाम सेंटर्स: महाराष्ट्र शिक्षा मंत्री

मुंबई: महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि पेपर लीक मामले में दोषी पाए गये परीक्षा केन्द्रों को काली सूची में डाला जाएगा और उन्हें हमेशा के लिये परीक्षायें आयोजित करवाने से रोक दिया जाएगा.

तावड़े विधान परिषद में एसएससी और एचएससी परीक्षा के प्रश्नपत्रों के लीक होने की सिलसिलेवार घटनाओं से संबंधित सवालों का जवाब दे रहे थे. यह मामला कांग्रेसी नेता संजय दत्त ने उठाया था.
 

आईआईएम-आई के स्‍टूडेंटस को मिला 63.45 लाख का पैकेज
 
कांग्रेसी नेता संजय दत्त ने कहा कि यह संकेत देता है कि इन सबके पीछे कोई बड़ा रैकेट चल रहा है. हो सकता है कि इसमें बोर्ड के कर्मचारी भी शामिल हों. लेकिन लीक की यह नई सीरीज नहीं है. पेपर लीक होने का सिलसिला 28 फरवरी को कैमिस्ट्री के पेपर, 8 मार्च को इंग्लिश के पेपर और 16 मार्च को साइंस के पेपर के साथ शुरू हुआ है.
टिप्पणियां

तावड़े ने कहा, सरकार प्रश्नपत्र लीक मामले में कड़े कदम उठा रही है और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दोषी पाए गये परीक्षा केन्द्रों को काली सूची में डाल दिया जाएगा और उन्हें हमेशा के लिये परीक्षायें आयोजित कराने से रोक दिया जाएगा.
 

BPUT ने जारी किए इवन सेमेस्‍टर एग्‍जाम 2018 के एडमिट कार्ड
 
उन्होंने कहा कि यह मामला शिक्षा विभाग और बोर्ड के कामकाज के बारे में लोगों के मन में संदेह पैदा कर रहा था, इतना ही नहीं यह कड़ी मेहनती करने वाले ईमानदार छात्रों और उनके माता-पिता के साथ अन्यायपूर्ण था. विनोद तावडे ने कहा कि मौजूदा बजट सत्र के अंत तक विशेषज्ञों की एक बैठक बुलाई जाएगी, जो इसे निपटने के लिए एक योजना को अंतिम रूप देगी.

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अनुराग कश्यप का Tweet हुआ वायरल, बोले- Pro-CAA का मतलब एंटी मुस्लिम...

Advertisement