NDTV Khabar

फेसबुक का लंदन में नया ऑफिस, खुलेंगी बंपर 800 नौकरियां

बताया गया है कि कंपनी का यह नया और शानदार ऑफिस शहर के वेस्टएंड इलाके में ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के पास स्थित है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक का लंदन में नया ऑफिस, खुलेंगी बंपर 800 नौकरियां
टिप्पणियां
इंजीनियरिंग से जुड़े स्टूडेंट्स और इस क्षेत्र में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए काफी खुशी की खबर है. सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने लंदन में एक नया ऑफिस खोलने का फैसला लिया है. इस ऑफिस के खुलने की डेट 4 दिसंबर रखी गई है. बता दें कि यह फेसबुक का अमेरिका से बाहर सबसे बड़ा इंजीनियरिंग केंद्र होगा. साथ ही इसमें काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारी भी नए होंगे. जाहिर सी बात है कि इसके लिए फेसबुक की तरफ से हायरिंग भी की जाएगी. इसीलिए जो भी लोग फेसबुक जैसी बड़ी कंपनी में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, यह खबर उनके लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. 

खुलेंगी 800 से ज्यादा नौकरियां
बताया गया है कि कंपनी का यह नया और शानदार ऑफिस शहर के वेस्टएंड इलाके में ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के पास स्थित है. जानकारी के मुताबिक फेसबुक के इस नए नवेले ऑफिस से करीब 800 नौकरियां खुलेंगी. यह जॉब्स कई डिपार्टमेंट्स में खुलेंगी. जिसके लिए जल्द ही हायरिंग प्रोसेस भी शुरू होने वाला है. लेकिन कहा जा रहा है कि फेसबुक के इस नए ऑफिस में इंजीनियरिंग से जुड़ी नौकरियां अधिक होंगी. 
 
अगले साल तक खुलेंगी वेकेन्सी
बता दें कि फेसबुक ने दस साल पहले यहां अपना ऑफिस खोला था. कंपनी का कहना है कि नए ऑफिस से स्थानीय स्तर पर उसके कर्मचारियों की संख्या अगले साल के अंत तक 800 तक पहुंच जाएगी. कंपनी के उपाध्यक्ष (यूरोप, पश्चिमी एशिया और एशिया) निकोल मेंडलशॉन ने ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन से कहा, पिछले एक दशक में यह देश फेसबुक की कहानी का बहुत बड़ा हिस्सा रहा है. अब हम ब्रिटेन के लिए और अधिक प्रतिबद्ध हैं. 
 
करियर की अन्य  खबरों के लिए क्लिक करें 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement