Final Year Exams: मुंबई विश्वविद्यालय ने परीक्षा के लिए जारी की गाइडलाइन्स, जानिए कब से शुरू होंगे एग्जाम

Final Year Exams: मुंबई विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित कराने से पहले परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

Final Year Exams: मुंबई विश्वविद्यालय ने परीक्षा के लिए जारी की गाइडलाइन्स, जानिए कब से शुरू होंगे एग्जाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Final Year Exams: मुंबई विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित कराने से पहले परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. दिशानिर्देशों के अनुसार, थ्योरी परीक्षा 1 से 17 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी, जबकि बैकलॉग परीक्षाएं 25 सितंबर से आयोजित की जाएंगी. सभी परीक्षा मल्टीपल च्वॉइस की फॉर्म में आयोजित की जाएंगी. 

थ्योरी परीक्षाएं कुल 50 नंबर के लिए आयोजित की जाएंगी. परीक्षा को पूरी करने के लिए उम्मीदवारों को 1 घंटे का समय दिया जाएगा. ऑनलाइन प्रैक्टिकल एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट  www.mu.ac.in पर उपलब्ध कर दी जाएगी. 


परीक्ष में 13 मार्च तक कवर किए गए सिलेबस के आधार पर ही सवाल पूछे जाएंगे. हालांकि, जो लोग बैकलॉग के पेपर में शामिल होने वाले हैं उन्हें पूरे सिलेबस की तैयारी करनी होगी.  इन परीक्षाओं के लिए कोई पुनर्मूल्यांकन नहीं होगा, क्योंकि मूल्यांकन पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड सिस्टम पर आधारित होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मेन परीक्षाओं से पहले मॉक टेस्ट आयोजित किए जाएंगे. हालांकि, मॉक टेस्ट के रिजल्ट को फाइनल रिजल्ट के लिए माना नहीं जाएगा.