Final Year Exams: हरियाणा के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कब होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, अधिकारी ने बताया

Final Year Exams: हरियाणा में राज्य सरकार से सहायता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की लंबित परीक्षाएं सितंबर अंत तक आयोजित होंगी.

Final Year Exams: हरियाणा के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कब होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, अधिकारी ने बताया

Final Year Exams: हरियाणा सितंबर अंत तक कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करेगा

खास बातें

  • हरियाणा सितंबर अंत तक विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं करेगा
  • छात्र ऑफलाइन या ऑनलाइन तरीके से परीक्षा दे सकेंगे.
  • छात्र ऑफलाइन या ऑनलाइन तरीके से परीक्षा दे सकते हैं.
नई दिल्ली:

Final Year Exams: हरियाणा में राज्य सरकार से सहायता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की लंबित परीक्षाएं सितंबर अंत तक आयोजित होंगी. अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में बताया. राज्य के सरकारी सहायता प्राप्त सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और परीक्षा नियंत्रकों की एक बैठक में यह फैसला किया गया. हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर बृज किशोर कुथिआला की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि इन परीक्षाओं में दो लाख छात्रों के हिस्सा लेने का अनुमान है. परिणाम की घोषणा 31 अक्टूबर तक कर दी जाएगी.

राज्य सरकार के एक बयान में परिषद के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि छात्रों को विकल्प दिया गया है कि वे ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा दे सकते हैं. बयान में कहा गया, "स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में दो लाख छात्रों के हिस्सा लेने का अनुमान है. इन परीक्षाओं में छात्रों की हिस्सेदारी के लिए उचित इंतजाम किए जाएंगे."

बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का कड़ाई से पालन किया जाएगा. ‘कंपार्टमेंट' और अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में एक बार फिर से बैठने वालों के लिए भी इसका आयोजन होगा.

बैठक के दौरान बताया कि अधिकतर छात्रों ने ऑफलाइन परीक्षाओं का विकल्प चुना है. परिषद के प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय ने परीक्षा के ऑनलाइन प्रारूप में कदाचार रोकने के लिए उपयुक्त कदम उठाए हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com