NDTV Khabar

जामिया में चार नए विभाग, UGC ने इनके लिए 28 शिक्षण पदों को दी मंजूरी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने हाल ही में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के लिए स्वीकृत 4 नए विभागों में 28 शिक्षण पदों को मंजूरी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया में चार नए विभाग, UGC ने इनके लिए 28 शिक्षण पदों को दी मंजूरी

जामिया मिल्लिया इस्लामिया

खास बातें

  1. जामिया में चार नए विभाग बनाए गए हैं.
  2. इन विभागों के लिए 28 शिक्षण पदों को मंजूरी दी गई है.
  3. नए पाठ्यक्रम छात्रों को रोजगार दिलाने में मददगार साबित होंगे.
नई दिल्‍ली:

जामिया में चार नए विभाग, यूजीसी ने इनके लिए 28 शिक्षण पदों को मंजूरी दी. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने हाल ही में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के लिए स्वीकृत 4 नए विभागों में 28 शिक्षण पदों को मंजूरी दी है. ये विभाग हैं - फारेन लैंगग्विजेस, हास्पिटल मैनेजमेंट और हास्पिस स्टडीज़, डिजाइन एंड इनोवेशन और इन्वाइरन्मेनल स्टडीज़. विश्वविद्यालय के अनुरोध पर, यूजीसी ने प्रत्येक विभाग में सात पदों को मंजूरी दी है जिसमें एक प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर और चार सहायक प्रोफेसर शामिल हैं.

टिप्पणियां

जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने 29 अक्टूबर को विश्वविद्यालय के 99वें स्थापना दिवस समारोह पर, जेएमआई बिरादरी को संबोधित करते हुए घोषणा की थी कि विश्वविद्यालय में जल्द ही चार नए विभाग खोले जाएंगे. इन कोर्स को मंजू़री दिए जाने के लिए यूजीसी का धन्यवाद करते हुए प्रो अख्तर ने कहा कि ये नए पाठ्यक्रम छात्रों को बाज़ार में उपलब्ध रोज़गार के अवसरों के लिए तैयार करने में मददगार साबित होंगे.

उन्होंने कहा, ''भविष्य में हम विश्वविद्यालय में इस तरह के और पाठ्यक्रम लाने की योजना बना रहे हैं.''

अन्य खबरें
UP Police Result 2019: कभी भी आ सकता है कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट
Indian Oil Jobs: इंडियन ऑयल में 380 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement