NDTV Khabar

GATE 2018: रजिस्‍ट्रेशन कराने की कल है लास्‍ट डेट, फरवरी में होंगे एग्‍जाम

गेट 2018 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण गेट ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम या जीओएपीएस पर पूरा करना होगा. एम.टेक कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए गेट 2018 का आयोजन किया जाता है. गेट के स्‍कोर तीन साल के लिए वैध होते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
GATE 2018: रजिस्‍ट्रेशन कराने की कल है लास्‍ट डेट, फरवरी में होंगे एग्‍जाम
गेट 2018 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने की अवधि कल खत्‍म हो जाएगी. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2018 की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए एक बयान के मुताबिक, रजिस्‍ट्रेशन की डेडलाइन को बढ़ाया नहीं जाएगा. गेट 2018 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण गेट ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम या जीओएपीएस पर पूरा करना होगा. एम.टेक कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए गेट 2018 का आयोजन किया जाता है. गेट के स्‍कोर तीन साल के लिए वैध होते हैं.
 
इसके शैक्षणिक उपयोग के अलावा, कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में नौकरी के आवेदन के लिए गेट 2018 स्कोर अनिवार्य होता है.
 
gate 2018 application

ऐसे करें GATE 2018के लिए अप्‍लाई
Step One: गेट 2018 के लिए आवेदन के लिए पंजीकरण करना प्रक्रिया में GOAPS के लिए पहला कदम है. रजिस्‍ट्रेशन के लिए उम्‍मीदवार को अपनी पूरी डिटेल देनी होगी. पंजीकरण के बाद, जीओएपीएस नामांकन आईडी युक्त एक ई-मेल आवेदक को भेजा जाएगा. यह नामांकन आईडी सभी संचार के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा.
Step Two: GATE 2018 GOAPS वेबसाइट पर लॉगिन करें.
Step Three: लॉगिन करने के बाद निम्‍न डिटेल को भरें: संचार के लिए पता, पात्रता डिग्री विवरण, कॉलेज का नाम और पिनकोड के साथ पता, गेट 2018 पेपर (सब्‍जेक्‍ट), गेट 2018 परीक्षा के लिए शहर का चयन, फोटो, उम्मीदवार के हस्ताक्षर आदि की छवि का चयन
Step Four: सेव एंड व्‍यू एप्‍लीकेशन के बटन पर क्लिक करें.
Step Five: सब्मिट के बटन पर क्लिक कर पेमेंट के ऑप्‍शन पर जाएं.
Step Six: फीस जमा करें.

गेट 2018 के आयोजकों के मुताबिक, जीओएपीएस पोर्टल काफी आसानी से हैंडल किया जा सकता है. जीओएपीएस पोर्टल में विभिन्न क्षेत्रों के लिए अप्‍लाई करने में आवश्यक अतिरिक्त सहायता की जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी.
जो उम्‍मीदवार सरकारी जॉब के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं वह भी गेट 2018  के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. पीएसयू जैसे भेल, आईओसीएल,एमआरपीएल, एनटीपीसी और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन लिमिटेड भी गेट 2018 के जरिए ही भर्ती करते हैं.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement