GATE 2020 Admit Card: आज जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड, यहां से करें चेक

GATE परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार gate.iitd.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

GATE 2020 Admit Card: आज जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड, यहां से करें चेक

GATE 2020 एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे.

खास बातें

  • GATE 2020 के लिए आज जारी किए जाने हैं एडमिट कार्ड
  • उम्मीदवार gate.iitd.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
  • फरवरी महीने में होनी है परीक्षा
नई दिल्ली:

GATE 2020 Admit Card: GATE परीक्षा  के लिए आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. इस परीक्षा के लिए 8.6 लाख उम्मीदवारों ने खुद को रजिस्टर किया है. इस बार GATE परीक्षा आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) आयोजित कर रहा है. परीक्षा (GATE Exam) का आयोजन 1,2,8 और 9 फरवरी को होना है. 25 विषयों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाना है. सभी विषयों के लिए परीक्षा कम्प्यूटर आधारित रहेगी. 

GATE 2020 Admit Card  चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक 

GATE 2020 एडिट कार्ड GOAPS (गेट ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसैसिंग सिस्टम) पोर्टल पर उपलब्ध होंगे. बता दें कि GATE परीक्षा का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस समेत देश के सात आईआईटी संस्थान करते हैं. जिनमें बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की के आईआईटी संस्थान शामिल हैं.

CSIR UGC NET Answer Key: एनटीए ने जारी की सीएसआईआर नेट आंसर-की, यहां से करें चेक

Newsbeep

GATE परीक्षा में किए गए स्कोर के आधार पर ही एम.टेक. कोर्स या इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी/आर्किटेक्चर डॉक्टोरल प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाता है. यही नहीं कई सारी सरकारी कंपनियां भर्ती के लिए GATE स्कोर का इस्तेमाल करती हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले नवंबर में परीक्षा की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट जारी किए गए थे. GATE परीक्षा की घोषणा जुलाई 2019 में की गई थी वहीं आधिकारिक नोटिफिकेशन सिंतबर में आया था. बता दें कि GATE परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 16 मार्च को की जाएगी. GATE स्कोर नतीजे जारी किए जाने के बाद तीन सालों तक के लिए मान्य होता है.