GATE 2020 Answer Key: गेट 2020 परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

GATE 2020 Answer Key ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जारी कर दी गई है. आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू होगी.

GATE 2020 Answer Key: गेट 2020 परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Gate 2020 Exam: गेट परीक्षा 01, 02, 08 और 09 फरवरी, 2020 को हुई थी.

खास बातें

  • गेट 2020 परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है.
  • आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू होगी.
  • उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति सवाल 500 रुपये देने होंगे.
नई दिल्‍ली:

GATE 2020 Answer Key: गेट 2020 परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है. सभी विषयों की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर अपलोड की गई है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही आंसर-की (GATE Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार आंसर-की पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू होगी. उम्मीदवार को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति सवाल 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों को एक्सपर्ट्स की एक कमेटी रिव्यू करेगी, जिसके बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी. फाइनल आंसर-की के जारी होने के बाद परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. 
 

GATE 2020 Answer Key इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
 

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर परीक्षा की आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. 
GATE 2020 Answer Key Download Link

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा का आयोजन इस बार आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने कराया था. ये परीक्षा (GATE 2020 Exam) 1,2,8 और 9 फरवरी को आयोजित की गई थी.  GATE 2020 की परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में दो सत्रों में हुई थी.

बता दें कि GATE परीक्षा का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस समेत देश के सात आईआईटी संस्थान करते हैं. जिनमें बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की के आईआईटी संस्थान शामिल हैं.

GATE परीक्षा के स्कोर के आधार पर ही एम.टेक. कोर्स या इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी/आर्किटेक्चर डॉक्टोरल प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाता है. यही नहीं कई सारी सरकारी कंपनियां भर्ती के लिए GATE स्कोर का इस्तेमाल करती हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com